scriptआबूरोड: महज अफवाह साबित हुई बम से उड़ाने की धमकी | bomb threat proved to be a mere rumor | Patrika News

आबूरोड: महज अफवाह साबित हुई बम से उड़ाने की धमकी

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 27, 2017 11:14:00 am

Submitted by:

rajendra denok

आबूरोड रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद से ही मुस्तैद हुई पुलिस रविवार को दिनभर अलर्ट रही। हालांकि धमकी रविवार सुबह तक धमाका करने की थी, पर शाम पांच बजे तक भी ऐसा कुछ नहीं हुआ तो पुलिस के साथ लोगों ने भी राहत की सांस ली। साथ ही यह धमकी महज अफवाह ही साबित हुई।

आबूरोड: महज अफवाह साबित हुई बम से उड़ाने की धमकी

आबूरोड: महज अफवाह साबित हुई बम से उड़ाने की धमकी

आबूरोड रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद से ही मुस्तैद हुई पुलिस रविवार को दिनभर अलर्ट रही। हालांकि धमकी रविवार सुबह तक धमाका करने की थी, पर शाम पांच बजे तक भी ऐसा कुछ नहीं हुआ तो पुलिस के साथ लोगों ने भी राहत की सांस ली। साथ ही यह धमकी महज अफवाह ही साबित हुई। उधर, एहतियातन बरेली-भुज एक्सप्रेस से पिछली रात एक बजे अजमेर से पहुंचा रेलवे सुरक्षा बल का डॉग स्कवायड भी दिनभर रेलवे स्टेशन परिसर व आसपास के इलाकों में जांच करता रहा, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। न तो कोई संदिग्ध वस्तु मिली और न ही कोई संदिग्ध व्यक्ति मिला। कुल मिलाकर धमकी महज अफवाह साबित हुई।
पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू व मंदिरों की नगरी अम्बाजी (गुजरात) आबूरोड से नजदीक होने के कारण अधिकतर सैलानी आबूरोड से ही होकर जाते होने से पुलिस ने धमकी की सूचना मिलते ही सुरक्षा से सम्बंधित तमाम व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दी। पूरी रात पुलिस स्टेशन व आसपास के इलाकों में पहरा भरती रही और यह सिलसिला रविवार को दिनभर जारी रहा। स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के पुलिसकर्मी मुस्तैदी से तैनात रहे। मुख्यद्वार पर भी यात्रियों की मेटल डिटेक्टर से जांच का सिलसिला जारी रहा। डॉग स्कवायड के डॉड ‘मुलेटाÓ ने ट्रेनों व प्लेटफार्म पर यात्रियों का सामान संूघकर जांच की। पुलिसकर्मी उसे प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, मालगोदाम के आसपास, रेलवे कॉलोनी आदि इलाकों में घुमाते रहे, ताकि कोई संदिग्ध वस्तु होने तत्काल जानकारी मिल सके। शाम पांच बजे तक पुलिस को कोई संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी। स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के सशस्त्र पुलिसकर्मी भी गश्त लगाते रहे। मुख्य-द्वार से होकर गुजरने वाले यात्रियों की पुलिसकर्मी मैटल डिटेक्टर से जांच करते रहे। गौरतलब है कि शनिवार शाम एक स्थानीय व्यक्ति के पास सुबह तक स्टेशन को धमाके से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद शहर में सनसनी फैल गई थी।
लगातार सीरीज पर लगाए गए थे फोन
जिस व्यक्ति ने स्थानीय व्यक्ति को फोन किया था, उसने लगातार इसी सीरिज के नम्बरों पर फोन किया था। डीएसपी विजयपाल सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर तुरंत जांच शुरू कर दी गई थी। अभी तक ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। जिस व्यक्ति ने फोन कर धमकी दी थी, उस नम्बर की सीबीआर मंगवाई गई है। इसमें शख्स ने लगातार एक सीरीज के नम्बरों पर फोन किए थे। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी शरारती तत्व ने प्रत्येक नम्बर पर फोन लगाकर ऐसी धमकी दी होगी। इसमें एक नम्बर स्थानीय व्यक्ति का भी है। जिस फोन से धमकी दी गई उसकी सिम झारखण्ड में गिरिडीह से जारी हुई होने की जानकारी मिली है।
इन्होंने बताया …
रेलवे स्टेशन व आसपास में तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। जिस व्यक्ति ने फोन किया था, उसके नम्बर की सीबीआर मंगवाई गई। इसमें लगातार एक सीरीज के नम्बरों पर फोन किए गए होने की जानकारी मिली है। फिलहाल फोन करने वाले की पहचान की जा रही है, इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।
– विजयपालसिंह, पुलिस उपाधीक्षक, माउंट आबू।

ट्रेंडिंग वीडियो