scriptकुवैत में भूकंप, वागड़ में हडक़ंप, चिंतित लोगों ने फोन पर ली परिजनों की खैर खबर | Earthquake in Kuwait, People worried in wagad | Patrika News

कुवैत में भूकंप, वागड़ में हडक़ंप, चिंतित लोगों ने फोन पर ली परिजनों की खैर खबर

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 27, 2018 12:30:56 pm

Submitted by:

Shiv

www.patrika.com/banswara-news

banswara

कुवैत में भूकंप, वागड़ में हडक़ंप, चिंतित लोगों ने फोन पर ली परिजनों की खैर खबर

बांसवाड़ा. गनोड़ा. इराक-ईरान की सीमा पर रविवार रात्रि आए 6.3 तीव्रता के भूकम्प के झटकों का असर कुवैत में भी दिखा। कुवैत में रविवार को आए भूकंप के झटकों की खबर ने क्षेत्र के लोगों को भी परेशान कर दिया है। इनकी चिंता बढ़ा दी है। लोग अपने परिचितों से बात करते चिंतित नजर आए। कुवैत में रह रहे लोगों से बात करने पर बताया कि भूकंप के झटके की खबर के बाद लोग सडक़ों पर खड़े हो गए। गौरतलब है कि बांसवाड़ा, डूंगरपुर एवं प्रतागढ़ जिले से हजारों लोगों का घर आज भी कुवैत से चल रहा है। वागड़ के लोगों को रोजगार के लिए विदेश में कुवैत सबसे पहली पंसद है। कई सालों से वागड़ के लोग कुवैत में रोजगार के लिए आते-जाते रहे हैं। पहले कुवैत में लंबे समय तक बारिश के कहर ने परेशान किया। अब भूकंप ने हडक़ंप मचा दिया है। गत दिनों से लगातार बरसात के बाद कुवैत में बाढ़ के हालात बन रहे थे। जिससे वहां रोजगार के लिए गए लोगों को भी मुसिबत हो रही थी। काम नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में बरसात के कहर से रोजगार के लिए गए लोगो के परिजन भी चिंतित थे। बरसात बंद होने के बाद उनकी परेशानी कम हुई तो भूकंप ने डरा दिया।
झुला-झुलने का अहसास
कुवैत में रोजगाररत बनकोड़ा के युवा प्राणजीवन भमावत, आदर्श भमावत, वासुदेव तथा अतुल भमावत ने बताया कि परिवारजनों के साथ फ्लैट में बैठे थे, तो अचानक सोफा जोर से हिलने लगा। जैसे हल्का झुला झुल रहे हो। तुरंत, अहसास हुआ कि भूकम्प आया है। बच्चों और महिलाओं को फ्लेट से बाहर निकाल नीचे उतर गए। उस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। झटके बंद होने पर लोग वापस घरों को लौटे।
वागड़वासी कुशल
भासौर के अशोक भट्ट, अशोक पंचाल तथा अन्य साथियों ने बताया कि वागड़वासी अच्छे हाल में है। परिवारजनों को घबराने की जरूरत नहीं है। कुवैत में पिछले सप्ताह भारी बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था। बरसात के चलते कुवैत के कई निचले इलाकों में सडक़ें जलमग्न हो गई थी। उस वक्त भी वहां रोजगाररत लोगों के परिजन बेचैन हो उठे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो