scriptमामूली बारिश में खुल गई अस्पताल के बिजली तंत्र की पोल, फिमेल वार्ड की दीवारों में दौड़ा करंट, मचा हडक़ंप | Electric Current Spread In female ward of Mahatma Gandhi Hospital | Patrika News

मामूली बारिश में खुल गई अस्पताल के बिजली तंत्र की पोल, फिमेल वार्ड की दीवारों में दौड़ा करंट, मचा हडक़ंप

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 01, 2019 04:32:38 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Mahatma Gandhi Hospital Banswara : फिमेल मेडिसिन वार्ड का मामला, मरीज घबराए, दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया

banswara

मामूली बारिश में खुल गई अस्पताल के बिजली तंत्र की पोल, फिमेल वार्ड की दीवारों में दौड़ा करंट, मचा हडक़ंप

बांसवाड़ा. मामूली बारिश के छींटों ने महात्मा गांधी अस्पताल में लुंजपुंज बिजली तंत्र की पोल खोलकर रख दी और मेडिसिन फिमेल वार्ड में चंद दिनों के भीतर दूसरी बार मंगलवार को दीवारों पर करंट दौड़ गया। इससे एकबारगी मरीजों घबराहट फैल गई तो प्रबंधन के भी हाथ पैर फूल गए। हालात से निपटने के लिए पूरे दिन मशक्कत कर मरीजों को अन्य वार्ड शिफ्ट किया गया। बताया गया कि वार्ड में सड़े- गले स्विच बोर्ड और प्लग के कारण करंट दौडऩे की समस्या सामने आई है। अभी अस्थायी व्यवस्था की गई है और बारिश के बाद पुराने स्थान पर वार्ड शिफ्ट होने की संभावना है।
बिजली संकट पर उखड़े राज्यमंत्री, अफसरों फटकारकर बोले-काम करो, नहीं तो तकलीफ में आ जाओगे

मरीजों को भेजा गंदगी के ढेर में
प्रबंधन ने महिला मरीजों को दूसरे पीएनसी वार्ड में भेज बिजली की समस्या को तो दूर कर दिया। लेकिन इस बात का ध्यान नहीं रखा कि मरीजों को जहां भेजा जा रहा है वहां की व्यवस्थाएं कैसी। वार्ड में दुर्गंध के कारण पांच मिनट खड़े रहना भी संभव नहीं है। वार्ड में कचरे का ढेर लगा हुआ है। इससे पूर्व अस्पताल के ट्रोमा वार्ड की दीवारों में बिजली का करंट दौडऩे के कारण वार्ड को कई दिन तक निष्क्रिय कर दिया गया था। और वहां की बिजली सेवाओं को बाधित कर दिया गया था ताकि कोई जनहानि न हो।
आपके घरों तक रोशनी पहुंचाने में बुझ गए कई घरों के चिराग, राजस्थान में बिजली के खंभों पर 3 साल में 30 मौतें, फिर भी जिम्मेदार बेपरवाह

खाली पड़ा था इसलिए गंदगी
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ एनएल चरपोटा ने बताया कि पीएनसी वार्ड के ए ब्लॉक में जहां महिला मेडिसिन वार्ड शिफ्ट किया गया है। वह उपयोग नहीं आ रहा था। लेकिन अब उपयोग में आने लगा है तो चार-पांच दिन में दुर्गंध और गंदगी का निदान हो जाएगा। वहीं, बिजली की समसया को लेकर एनएचएम विंग को लिख दिया गया है। टीम आकर उसकी जांच कर लेगी। कोई जनहानि न हो इसलिए वार्ड को शिफ्ट कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो