scriptराजस्थान का रण : पहली बार मतदान को लेकर उत्साहित युवा बोले- भ्रष्टाचार पर लगे अंकुश, महिला सुरक्षा को मिले तवज्जो | Excited youth about voting for the first time | Patrika News

राजस्थान का रण : पहली बार मतदान को लेकर उत्साहित युवा बोले- भ्रष्टाचार पर लगे अंकुश, महिला सुरक्षा को मिले तवज्जो

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 17, 2018 11:17:09 am

Submitted by:

Ramkaran Katariya

www.patrika.com/banswara-news

banswara

राजस्थान का रण : पहली बार मतदान को लेकर उत्साहित युवा बोले- भ्रष्टाचार पर लगे अंकुश, महिला सुरक्षा को मिले तवज्जो

बांसवाड़ा. विधानसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने में जुटे हुए हैं, वही पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं में भी उत्साह बना हुआ है। ऐसे युवा मतदाताओं से पत्रिका ने उनका विजन जाना तो किसी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश तो किसी ने महिला सुरक्षा और किसी ने स्थानीय समेत प्रदेश व देश के विकास की योजनाओं की सफल क्रियान्विति की अपेक्षा के साथ मतदान की बात कही।
क्षेत्र का अपेक्षित हो विकास
विशाल मंडल ने कहा कि युवा मतदाता को मतदान अश्वय करना चाहिए। मैं अपना वोट ऐसे प्रत्याशी को दूंगा जो अपराधों पर अंकुश लगाने को प्राथमिकता देगा और क्षेत्र का अपेक्षित विकास कर सके।
ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी
हर्षित पण्ड्या का कहना है कि मैं उस प्रत्याशी को वोट दूंगा जो जनता की असुविधाओं को समझ कर तत्काल उसका समाधान करे। जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करे।
भ्रष्टाचार पर लगे अंकुश
हसमुख यादव ने बताया कि पहली बार मतदान करने को लेकर उत्साहित हूं। देश में बेरोजगारी की भ्रष्टाचार की समस्या हर हाल में दूर होनी चाहिए।

देश की सुरक्षा हो प्राथमिकता
भावेश त्रिवेदी ने कहा कि इस बार मतदान अवश्य करूंगा। भ्रष्टाचार को मिटाने व देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देना आदि पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।
सौन्दर्यकरण को मिले बढ़ावा
प्रियंका भावसार के अनुसार पहली बार मतदान इसी अपेक्षा के साथ किया जाएगा कि बांसवाड़ा जिले का सौन्दर्य करण हो। यहां पर्यटक स्थलों की कमी नहीं है, पर इस ओर जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं है या फिर इस ओर अनदेखी की जा रही है। यहां के पर्यटक स्थलों को बढ़ावा मिले।
बेटियों की सुरक्षा हो पुख्ता
पूर्वी ने बताया कि पहली बार मतदान करूंगी। अपेक्षा है कि बेटियों की सुरक्षा पुख्ता हो। बेटियां अब बेटों से किसी भी मायने में पीछे नहीं है। शिक्षा समेत हर क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए बेटियों की सुरक्षा जरूरी है। महिला सुरक्षा से ही भय का माहौल दूर हो सकेगा।
उच्च शिक्षा की हो सुविधा
निशा ने कहा कि जनजातीय मुख्यालय पर बालिकाओं को आगे बढऩे के लिए उच्च शिक्षा की बेहतर सुविधाएं सुलभ हो। ताकि वे गुणवत्ता युक्त शिक्षा की बदौलत अपना कॅरियर उज्ज्वल बना सके और आत्मनिर्भर बन सके। पहली बार मतदान को लेकर उत्साह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो