scriptबांसवाड़ा : खेत में खाद डाल रहा था किसान, अचानक चक्कर आए और हो गई मौत | farmer died due to heat | Patrika News

बांसवाड़ा : खेत में खाद डाल रहा था किसान, अचानक चक्कर आए और हो गई मौत

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 13, 2018 04:26:56 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

प्रथम दृष्टया गर्मी बता रहे कारण

banswara

बांसवाड़ा : खेत में खाद डाल रहा था किसान, अचानक चक्कर आए और हो गई मौत

बांसवाड़ा. कलिंजरा थाना इलाके के अगोरिया गांव में मंगलवार को चिलचिलाती धूप में अपने खेत में गोबर का खाद डालते समय अचानक चक्कर आने से गिरे युवक ने महात्मा गांधी चिकित्सालय पहुंचते ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने युवक की मौत का प्रथम दृष्टया कारण गर्मी को मानते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। बागीदौरा चौकी प्रभारी बाबूलाल ने बताया कि अगोरिया निवासी दिनेश (35) पुत्र थावरा डामोर एवं उसके परिवार के अन्य सदस्य अपने खेत में गोबर का खाद डाल्र रहे थे। दिनेश के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी थे।
उसी दरम्यान दिनेश को अचानक चक्कर आया और वह जमीन पर गिर बेहोश हो गया। अचेतावस्था में दिनेश को बागीदौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने दिनेश की गंभीर स्थिति पाकर बांसवाड़ा महात्मा गांधी चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया। दिनेश को उसका भाई तथा पत्नी सहित अन्य परिजन करीब डेढ़ बजे एमजी अस्पताल लाए, जहां दिनेश ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार युवक की मौत का प्रथम दृष्टया कारण गर्मी से मौत होना दिखाई पड़ा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
कहर बरपा रही गर्मी
भीषण गर्मी जिले में इस बार कहर बरपा रही है। इस बार अधिकांश दिनों तक तापमान 40 से 45 डिग्री सेल्सिय के बीच बना रहा। गर्मी अब तक कई मजदूरों की जान लील चुकी है।। इनमें ज्यादातर मौते खेत एवं अन्य स्थानों पर कार्य करते समय हुई हैं। इसके बावजूद कड़ी धूप में मजदूरों से कार्य कराने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
एक गिरफ्तार
परतापुर. गढ़ी थाना पुलिस ने मारपीट के एक मामले में मंगलवार को एक आरोपित को गिरफ्तार किया। सीआई भैयालाल आंजना ने बताया कि प्रार्थी आड़ोंं की पादर हाल लुहारवाड़ा परतापुर निवासी हीरालाल पुत्र नानजी डिंडोर ने रिपोर्ट दी है कि वह 10 जून की रात आठ बजे घर के बाहर नहा रहा था। इस बीच पडौसी सद्दाम पुत्र हाफिज खां एवं उसके साथी ललित ने मारपीट की। जिससे चोट लगने से बांसवाड़ा एमजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर सद्दाम को गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो