scriptराजस्थान में दर्दनाक हादसा : घर में रखे पेट्रोल में धमाके के साथ लगी भयानक आग, पिता-पुत्री जिंदा जले, मां गंभीर रूप से झुलसी | Father-daughter burnt alive after fire in petrol | Patrika News

राजस्थान में दर्दनाक हादसा : घर में रखे पेट्रोल में धमाके के साथ लगी भयानक आग, पिता-पुत्री जिंदा जले, मां गंभीर रूप से झुलसी

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 01, 2019 01:09:35 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Fire In Rajasthan, Rajasthan Crime News : शार्ट सर्किट से फ्रीज में लगी आग पेट्रोल तक पहुंची

banswara

राजस्थान में दर्दनाक हादसा : घर में रखे पेट्रोल में धमाके के साथ लगी भयानक आग, पिता-पुत्री जिंदा जले, मां गंभीर रूप से झुलसी

बांसवाड़ा. घाटोल. जिले के खमेरा थाना क्षेत्र के भटवाड़ा गांव में रविवार सुबह घर के एक हिस्से में संचालित किराणा की दुकान में शार्ट सर्किट के बाद पास ही रखे पेट्रोल में धमाके के साथ धधकी आग की चपेट में आने से पिता- पुत्री की मौत हो गई और मां गंभीर रूप से झुलस गई। यह दर्दनाक हादसा भटवाड़ा निवासी राजिया उर्फ राजू पुत्र मांगिया डिंडोर के यहां हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह तकरीबन 9 बजे राजिया की पुत्री देवी घर में ही संचालित दुकान में अकेली खेल रही थी, इसी दौरान शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसे देख देवी चीखी।
आवाज सुन देवी के पिता राजू व मां अंतरी दुकान की ओर दौड़े। राजू और अंतरी के दुकान में जाते ही तेज धमाके के साथ में विस्फोट हो गया। दुकान में ज्वलनशील पदार्थ रखा था। तीनों आग की चपेट में आ गए। दुकान से लपटें उठती देख आसपास के लोग बचाव के लिए पहुंचे और दुकान में फंसे मां, पिता और बेटी को निकालने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण ग्रामीण दुकान में फंसे लोगों को बाहर नहीं निकाल पाए। बाद में ग्रामीणों ने दुकान का टीन शेड तोड़ा और आग पर पानी डाल काबू पाया। इसके बाद तीनों को बाहर निकाला और एमजी अस्पताल पहुंचाया।
आधी रात में तूफानी हवाओं ने बरपाया कहर, तीन आशियाने हुए तहस-नहस, मासूम बच्ची और महिला घायल, लोगों ने भागकर बचाई जान

कुछ घंटों में ही बच्ची और पिता की मौत
10 वर्षीय बच्ची देवी की उपचार के दौरान दोपहर तकरीबन तीन बजे मौत हो गई। इसके दो घंटे बाद ही राजिया की भी मौत हो गई। अंतरी की भी हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि शार्ट सर्किट के बाद फ्रीज ने आग पकड़ी और आग बढने पर बच्ची के कपड़ों में आग लगी। उसे बचाने को माता पिता दौड़े तो दोनों के कपड़ों में भी आग लग गई।
मौत से पूर्व राजिया ने दिया था ये बयान
मौत से पूर्व अस्पताल में राजिया ने बताया था कि सुबह तकरीबन 10 बजे घर में शॉर्ट सर्किट हुआ। जिससे फ्रीज में चिंगारी के साथ आग लगी। वहीं पास में केन में पेट्रोल रखा होने के कारण आग तेजी से धधक उठी। इस मामले में चिकित्सकों का भी यह मत है जिस तरह से तीनों गंभीर झुलसे वह ज्वलनशील पदार्थ से आग भभकने से ही संभव है।
जगह-जगह बिकता है पेट्रोल
जिले के ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह अवैध रूप से पेट्रोल बिकता है। किराणा की दुकानों और घरों के बाहर बकायदा पेट्रोल की बोतलें नुमाइश करके रखी जाती हैं। इस अवैध बिक्री पर कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो