बांसवाड़ा : रात के अंधेरे में मौत बनकर दौड़ा ट्रक, छीन ली चार लोगों की जिंदगी

गुजरात सीमा पर हुआ दर्दनाक हादसा

By: Ashish vajpayee

Published: 13 Mar 2018, 12:04 PM IST

बांसवाड़ा. गांगड़तलाई. बांसवाड़ा-गुजरात सीमा पर झालोद थाना इलाके के धावडिय़ा के पास सोमवार रात बेकाबू हुए एक ट्रक ने जीप को चपेट में ले लिया, जिससे चार जनों की मौके पर ही मौत हो गई और सात जने गंभीर घायल हो गए। मृतकों में तीन महिलाएं व जीप का चालक है। सभी घायलों को झालोद के एक निजी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। जहां कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। मृतक और घायल बांसवाड़ा जिले के निवासी हैं। हादसा उस समय हुआ जब बांसवाड़ा जिले के कुछ लोग गुजरात के दाहोद जिले में सद्गुरु फाउण्डेशन संस्था की एक विशेष बैठक में हिस्सा लेने गए थे। बैठक के बाद वापस अपने घरों की तरफ लौट रहे थे। धावडिय़ा गांव के पास सामने से बांसवाड़ा की तरफ से एक तेजगति से ट्रक आया और गलत दिशा में घुसकर जीप को अपनी चपेट में ले लिया। इससे जीप का आधा हिस्सा ट्रक की टक्कर से पहाड़ी में धंस गया।

चीख पुकार मच गई
हादसा इतना भीषण था कि जीप में सवार सवारियों की चीख पुकार मच गई। इस पर ग्रामीण दौडकऱ आए और उन्होंने देखा तो चारों ओर खून ही खून पसरा हुआ था और जीप में फंसी सवारियों की चीख पुकार मच रही थी। इसके बाद जैसे-तैसे ग्रामीणों ने जीप में फंसे शवों को बाहर निकाला और घायल को निजी वाहनों की मदद से हॉस्पीटल रवाना किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे में मृतक जीप चालक सल्लोपाट थाना इलाके के लंकाई निवासी विक्रम है।

नहीं ले रहे सबक
जिले में पिछले कुछ सालों से सडक़ हादसे बढ़ते ही जा रही है। लेकिन ना तो लोग इससे सबक ले रहे हैं ना ही संबंधित विभाग ध्यान दे रहा है। आए दिन ऐसे हादसों से कई घरों में मातम छा जाता है। लोगों को ना खुद की जिंदगी की फिक्र है ना ही किसी और के जीवन की चिंता। ऐसे हादसों में अगर कोई व्यक्ति बच भी जाता है तो गंभीर रूप से घायल होने की वजह से निशक्तता उसे घेर लेती है।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned