बांसवाड़ा : होस्टल में खाना पका रहे थे बच्चे, तभी भभक उठा गैस चूल्हा और सिलेण्डर, आग की लपटें देख मची अफरा-तफरी और...

बांसवाड़ा : होस्टल में खाना पका रहे थे बच्चे, तभी भभक उठा गैस चूल्हा और सिलेण्डर, आग की लपटें देख मची अफरा-तफरी और...

deendayal sharma | Publish: Apr, 23 2019 03:42:16 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. घाटोल. खमेरा थाना इलाके के घाटोल कस्बे में सोमवार रात अंबेडकर छात्रावास के रसोईघर में खाना पकाते समय गैस चूल्हा भभक गया और देखते देखते देखते आग की लपटें उठने लगी जिसे देखकर खाना बना रहे बच्चों में अफरा तफरी मच गई और डर के मारे बच्चे चीखते चिल्लाते बाहर भागे। बाद में स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। बताया गया कि गैस चूल्हे के साथ सिलैण्डर ने आग पकड़ ली थी और पास ही तीन अन्य सिलैण्डर पड़े थे। गनीमत रही गैस सिलेण्डर फटा नहीं अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। छात्रावास के आसपास ही बस्ती भी है।, हादसे ने लापरवाही एवं बदइंतजामी की पोल खुलकर सामने आ गई। हादसे के बाद रातभर बच्चों ने दशहत में गुुजारी। आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं। बताया गया कि आग रात करीब दस बजे लगी। बच्चे खाना बना रहे थे। तभी गैस चूल्हा भभक गया। जानकारी पाकर जब वे मौके पर पहुंचे और सुलगते चूल्हे और सिलेण्डर पर पानी और मिट्टी डालकर आग बुझाई। बताया गया कि छात्रावास में करीब 15-16 बच्चे थे। इनमें से छह बच्चे खाना बना रहे थे।

#Lok_Sabha_Election_2019 : चुनावी सभा को संबोधित करने बेणेश्वर धाम पहुंचे राहुल, मावजी महाराज के दर पर नवाया शीश

वार्डन रात में नहीं रुकता छात्रावास में
रसोई में आग उस समय लगी जब बच्चे वहां खाना बना रहे थे, लेकिन छात्रावास का वार्डन नहीं था। बच्चों ने बताया कि रात के समय छात्रावास का वार्डन नहीं रुकता है। इसके चलते हॉस्टल के रसोईये भी चले जाते हैं। वार्डन वहां दिनभर में मात्र एक घंटा ही रुकता है। बच्चों ने यह आरोप भी लगाया कि उनके रात के खाने का कोई इंतजाम नहीं रहता है। वार्डन के नहीं रहने से रसोईया भी अपनी मनमर्जी करते हैं। ऐसे में उनको ही इंतजाम करना पड़ता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned