script

अच्छी पहल : बेटी बचाने के लिए साथ आएंगे कई समाज, 1008 कन्याओं का पूजन कर लेगें देवी का आर्शीवाद

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 16, 2018 11:53:47 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Singh

www.patrika.com/banswara-news

banswara

अच्छी पहल : बेटी बचाने के लिए साथ आएंगे कई समाज, 1008 कन्याओं का पूजन कर लेगें देवी का आर्शीवाद

अच्छी पहल : बेटी बचाने के लिए साथ आएंगे कई समाज, 1008 कन्याओं का पूजन कर लेगें देवी का आर्शीवाद
बांसवाड़ा. बेटियों को सुरक्षित और शिक्षित जीवन देने और समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से सर्व सनातन जागरण मंच एवं हिन्द रक्षक की ओर से नई पहल की जा रही है। इस नवाचार के तहत कई समाजजन एक साथ बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने का संदेश देकर लोगों को जागरुक करेंगे। साथ ही सामाजिक समरसता और सामाजिक एकता के प्रति लोगों को प्रेरित करेंगे। बेटियों के प्रति आमजन को जागरूक करने की इस मुहिम में हिन्दू, खांट, जैन, सिंधी समाज सहित अन्य कई समाज नवरात्र के इस पावन मौके पर एकजुट होंगे।
ऐसे करेंगे जागरूक
संगठन के नीरज पाठक ने बताया कि नवमी के मौके पर दोनों संगठनों की ओर से 1008 बेटियों का पूजन करने का निर्णय किया गया है। कई समाज के लोगों के द्वारा यह कदम इसलिए उठाया गया ताकि बेटियों के महत्व को धार्मिक नजरिये से समझाया जा सके।
यह होगा आयोजन
बेटियों के पूजन का कार्यक्रम 18 अक्टूबर नवमी के मौके पर शाम को पांच बजे से रतलाम रोड स्थित हार्मोनी गार्डन में होगा। कार्यक्रम में 12 वर्ष से कम आयु की कन्याओं को आमंत्रित किया गया है। पूजन के पश्चात महाप्रसादी का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा मां आद्यशक्ति की महाआरती होगी। आयोजकों के अनुसार बालिकाओं का नवरात्र में देवी के रुप में पूजन करने से समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा।
इधर, स्कूल में कन्या पूजन
बांसवाड़ा. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कालिकामाता में सोमवार को 21 कन्याओं का पूजन कर भोजन कराया गया। साथ ही विद्यालय के स्टाफ की ओर से शिक्षण सामग्री वितरित की गई। इस दौरान संस्था प्रधान विमल वैष्णव ने कहा कि स्कूल स्तर से ही नारी सम्मान की पहल प्रारंभ करनी चाहिए। अनिल व्यास, किरीट भट्ट, खुशलता भट्ट, प्रवीण सिंह चुण्डावत, भारती शाह व उर्वीश पाठक, निशा वैष्णव व अन्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो