scriptअतिवृष्टि से दानपुर और पीपलखूंट में फसलें बर्बाद, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर की तुरंत मदद की मांग | Hail seeking compensation for crop failure in Banswara | Patrika News

अतिवृष्टि से दानपुर और पीपलखूंट में फसलें बर्बाद, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर की तुरंत मदद की मांग

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 19, 2019 03:03:36 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

crop failure in banswara : ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडलों ने तहसीलदारों के जरिए मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन

अतिवृष्टि से दानपुर और पीपलखूंट में फसलें बर्बाद, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर की तुरंत मदद की मांग

अतिवृष्टि से दानपुर और पीपलखूंट में फसलें बर्बाद, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर की तुरंत मदद की मांग

दानपुर/पीपलखूंट/बांसवाड़ा. जिले के दानपुर और पड़ोसी प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट क्षेत्र में अतिवृष्टि से फसलें बर्बाद होने और बस्तियों में पानी घुसने से पिछले दिनों हुए नुकसान पर तुरंत राहत की मांग उठी है। इसे लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बुधवार को तहसीलदारों के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे। ज्ञापन में दानपुर क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि महावीर चौक, तेलीवाड़ा, भोईवाड़ा, यादव बस्ती आदि इलाकों में लोगों के घर पानी से भर गए, जिससे घरेलू सामान खराब हो गया। इसके अलावा बारिश से खेतों खड़ी सोयाबीन, कपास और मक्का की फसलें तबाह हो गई। बारी, मानपुरी, आम्बापाड़ा के किसानों को सर्वाधिक नुकसान हुआ। कृषकों ने उनके बिजली बिलों की वसूली निरस्त करने की मांग भी की है। ज्ञापन देने वालों में भाजपा के महेश तोतला, पूर्व मंडल अध्यक्ष शांतिलाल मईड़ा, हीरालाल गामोड़, देवेंद्र पंवार, प्रतापसिंह मईड़ा, प्रेमसिंह जैन, लतेश सुराणा भी शामिल थे।
जल की कैद में जीवन : 100 टापूओं के शहर में खूबसूरत नजारों के बीच ‘काले पानी की सजा जैसी जिंदगी काट रहे लोग’

ग्रामीणों ने बताई पीड़ा
पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत जामली के तहसीलदार नरेन्द्र सोलंकी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि ग्रामीणों ने जामली, वरदा, मऊ कुंडली में भारी बारिश के चलते मक्का, सोयाबीन, उड़द, तिल आदि की फसलें चौपट हो चुकी हैं। इससे किसानों के सामने आर्थिक संकट गहरा गया है इसके अलावा सडक़ व पुलिया पुलिया टूटने से आवागमन की भी परेशानी है। इसके मद्देनजर राहत कार्य चालू कराते हुए आर्थिक मदद जारी करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में जयपाल चरपोटा लेम्प्स सदस्य जामली, रतनलाल, गणेश, शंकर, अशोक, रंगलाल, रूपा, देवीलाल सहित ग्रामीण शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो