बांसवाड़ा में मूसलाधार बारिश, अनास नदी में गुजरात के 5 लोग बहे, 1 का शव निकाला, देखें वीडियो

गुजरात सीमा से सटी अनास नदी पर अस्थि विसर्जन के लिए आए कुछ लोग शनिवार को अचानक नदी में बढ़े पानी के साथ बह गए।

By: kamlesh

Published: 22 Aug 2020, 06:52 PM IST

बांसवाड़ा। गुजरात सीमा से सटी अनास नदी पर अस्थि विसर्जन के लिए आए कुछ लोग शनिवार को अचानक नदी में बढ़े पानी के साथ बह गए। गुजरात के कनकासिया पंचायत क्षेत्र के बताए गए 5 में से एक का शव निकाला गया, जबकि एक युवक को जिंदा निकाला। शेष तीन की तलाश शाम तक जारी रही।

घटना अनास नदी पर सज्जनगढ़ इलाके में जालिमपुरा नदी पर सुबह करीब 9 बजे हुआ, जबकि कनकासिया पंचायत के ढूढि गांव के करीब बारह लोग परिवार के व्यक्ति के निधन पर अस्थियां विसर्जित करने आए थे। उस समय पानी की आवक कम होने से लोग नदी में उतरकर बीच तक गए। यहां देखते ही देखते पानी चढ़ा और लोग बह गए।

जानकारी पर उधर गुजरात व सज्जनगढ से प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी टीमों के साथ पहुंचे। तहसीलदार महावीर जैन ने बताया कि कुछ लोग पानी बहते हुए किनारे आकर निकलने में सफल थे, वहीं 5 जने बीच मे टापू पर फंस गए। फिर जल प्रवाह और बढ़ा तो वे उसके साथ लापता हो गए। उनमें से एक का शव दोपहर में निकाला गया।

अनियंत्रित ट्रक नदी में गिरा
कुशलगढ़-टिमेड़ा वागेरी नदी पर हादसा हो गया। रपट पर पानी का बहाव तेज होने के बावजूद ट्रक चालक ने ट्रक को नदी पार करने की कोशिश की लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण ट्रक बह गया। हादसे में ट्रक सहित चालक-सहचालक भी बह गए। हालांकि कुछ देर बाद चालक-सहचालक सुरक्षित बाहर निकल गए।

यहां बेणेश्वर बना टापू
साबला (डूंगरपुर). क्षेत्र में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। सोम और माही नदी का जलस्तर बढऩे से वागड़ प्रयाग बेणेश्वर धाम को जोडऩे वाले तीनों पुलों पर चादर चल पड़ी। इससे धाम टापू में तब्दील हो गया।

उस समय धाम पर पुजारी तथा वहां अस्थायी रूप से रह रहे कुछ दुकानदार सहित 25-30 लोग मौजूद थे। बेणेश्वर-गनोड़ा मार्ग व बेणेश्वर-वालाई मार्ग पर बने पुलों पर 3 से 7 फीट तक चादर चली। वहीं साबला मार्ग पर तकरीबन आधा फीट पानी आ गया। हालांकि दोपहर तक साबला पुल पर पानी और कम हो गया। इससे लोगों की आवाजाही शुरू हो गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned