scriptभारी बारिश के बाद बेणेश्वर धाम बना टापू, धाम की ओर जाने वाले तीनों पुल पर बह रहा पानी | Heavy Rain In Rajasthan: Banswara Baneshwar Dham turns into island | Patrika News

भारी बारिश के बाद बेणेश्वर धाम बना टापू, धाम की ओर जाने वाले तीनों पुल पर बह रहा पानी

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 11, 2022 11:36:32 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान के बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले में बीते 2 दिन से हो रही लगातार बारिश के बाद गुरुवार सुबह दोनों जिलों की सीमा पर अवस्थित बेणेश्वर धाम टापू बन गया।

baneshwar_dhan_tun_tapu.jpg

बांसवाड़ा। राजस्थान के बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले में बीते 2 दिन से हो रही लगातार बारिश के बाद गुरुवार सुबह दोनों जिलों की सीमा पर अवस्थित बेणेश्वर धाम टापू बन गया। धाम से जुड़ने वाले तीनों पुल पर 3 से 5 फीट तक पानी बहने से आवागमन बाधित हो गया। बांध पर पुजारी व्यापारी पुलिसकर्मियों सहित 35 लोग मौजूद हैं, जो पूरी तरह से सुरक्षित है।

बांसवाड़ा में बुधवार मध्य रात्रि बात तक बारिश का दौर बना रहा। हालांकि गुरुवार सुबह अभी बारिश का दौर थमा है, वही जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर बेणेश्वर धाम टापू बन गया है। धाम पर पहुंचने वाले गनोड़ा पुल पर 5 फीट, साबला पुल पर 4 फीट और वालाई पुल पर करीब 6 फीट पानी बह रहा है। रक्षाबंधन पर बेणेश्वर भगवान के दर्शन करने के लिए आने वाले लोग इन पुलों के किनारों पर अटक गए हैं।

यह भी पढ़ें

आगामी 24 घंटे में राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना

बेणेश्वर धाम में व्यापारी, पुजारी और सुरक्षा की दृष्टि से स्थापित की गई पुलिस चौकी पर तैनात जवान सहित कुल 35 लोग मौजूद हैं। सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पुल पर बहते पानी को देखकर वहां मौजूद लोग किसी को भी आगे जाने नहीं दे रहे हैं। श्रद्धालु पुल के किनारे पर श्रावणी पूर्णिमा पर ही पवित्र स्नान कर लौट रहे हैं। दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर स्थित कागदी पिकअप वियर के 5 में से एक गेट को खोला गया है। माही बांध में बीते 12 घंटे में पौन मीटर पानी की आवक हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो