बांसवाड़ा : अवैध शराब बिक्री पर होटल का बार सील, आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

बांसवाड़ा : अवैध शराब बिक्री पर होटल का बार सील, आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

Ashish Bajpai | Publish: Aug, 17 2018 02:40:23 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

बांसवाड़ा. अवैध शराब बेचने व परोसने के आरोप में आबकारी विभाग ने गुरुवार सुबह डूंगरपुर-उदयपुर लिंक रोड स्थित होटल नायक के बार को सील कर दिया। साथ ही मौके से बार के सैल्समैन को गिरफ्तार करते हुए मौके से बरामद से भारत निर्मित अंग्रेजी शराब एवं बीयर को जब्त कर ली। इस दौरान आबकारी विभाग का भारी भरकम लवाजमा व अधिकारी उपस्थित थे। जिला आबकारी अधिकारी हरफूल चंदोलिया ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब नौ बजे एक मुखबीर से सूचना मिली कि डूंगरपुर-उदयपुर लिंक रोड स्थित होटल नायक पर बार का अवैध तरीके से संचालन किया जा रहा है। वहां बिक्री की जा रही शराब आरएसबीसीएल की नहीं है। साथ ही बार में बिक्री के लिए शराब को अन्यत्र जगहों से लाया जा रहा है।

इस सूचना के आधार पर आबकारी अधिकारी के निर्देशन में सहायक आबकारी अधिकारी महावीर सिंह राठौड़, आबकारी निरीक्षक दीनदयाल मीणा सहित आबकारी विभाग एवं निरोधक दल का जाप्ता सुबह साढ़े दस बजे मौके पर पहुंचा। करीब एक-डेढ़ घंटे तक चली इस कार्रवाई के दौरान दल ने पहुंचते ही माल की जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया। साथ ही बार में बरामद माल के बारे में पूछताछ की और बिल मांगे। इस पर बार संचालक किसी भी बात का स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद आबकारी अधिकारी के निर्देश पर मौके से सेल्समैन सज्जनगढ़ थाना इलाके के छोटा डूंगरा निवासी बाबूलाल पुत्र रायसिंह को गिरफ्तार किया गया। साथ ही बार की पूरी शराब को जब्त करते हुए अग्रिम आदेशों तक बार को सील चिट करने की कार्रवाई की गई।

फर्जीवाड़ा कर रखा था
आबकारी अधिकारी हरफूल चंदोलिया ने बताया कि बार मालिक सज्जनगढ़ थाना इलाके के छोटा डूंगरा निवासी धूलचंद पुत्र कोदर की ओर से पूरा फर्जीवाड़ा कर रखा था। आरोपी की ओर से आरएसबीसीएल से अंतिम बिल 20 जून 2018 को कटवाया था। इसके बाद से बार मालिक की ओर से आरएसबीसीएल से बिल नहीं कटवाया। मतलब आरएसबीसीएल के गोदाम से माल नहीं उठाया गया। जबकि बार का निरंतर संचालन किया जा रहा है। चंदोलिया ने बताया कि बार में जुलाई में निर्मित भारी मात्रा में बीयर तथा शराब बरामद हुई है। जो आरएसबीसीएल के गोदाम से नहीं उठी है। अब यह शराब या तो डुप्लीकेट है अथवा अन्य जगह से लाकर यहां बिक्री की जा रही है।

पन्द्र्रह अगस्त से पहले ही हुई थी जांच
दल ने बताया कि नायक होटल के बार की दो दिन पूर्व 14 अगस्त को ही जांच हुई थी। इसमें कई प्रकार की गंभीर अनियमितताएं सामने आने पर जिला आबकारी अधिकारी के निर्देशन में संबंधित के खिलाफ 58सी के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही प्रकरण भी दर्ज किया गया है।

शराब की होगी जांच
बरामद शराब की अब जांच की जाएगी। शराब डुप्लीकेट होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पूरा प्रकरण दर्ज मुख्यालय भी भेज दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई वहीं से की जाएगी।
हरफूल सिंह चंदोलिया, जिला आबकारी अधिकारी

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned