scriptबांसवाड़ा : अधिकारियों की ढिलाई से 141 करोड की योजना अधूरी, 82 गांव पानी के लिए तरसे | Incomplete plans of 141 crores for officers' negligence | Patrika News

बांसवाड़ा : अधिकारियों की ढिलाई से 141 करोड की योजना अधूरी, 82 गांव पानी के लिए तरसे

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 26, 2018 02:18:42 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

बैठक में पीएचईडी राज्यमंत्री ने योजना पूरी करने के दिए सख्त निर्देश

banwara
बांसवाड़ा. जिले के बांसवाड़ा और बागीदौरा क्षेत्र के 82 गांवों में जलापूर्ति के लिए सरकार की ओर से प्रारंभ की गई 141 करोड़ रुपए की परियोजना जलदाय विभाग के अधिकारियों की ढिलाई की वजह से अधूरी पड़ी है और लोग पानी की समस्या का समाना कर रहे हैं। गौरतलब है कि 82 गांवों में जलापूर्ति को बेहतर बनाने के लिए सरकार की ओर से सुवानिया बांध के पानी को गांवों तक पहुंचाने के लिए योजना प्रारंभ की गई थी, लेकिन योजना का कार्य पूरा नहीं हो सका।
इस समस्या के समाधान के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुशील कटारा ने प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता संजीव अग्रवाल और अधीक्षण अभियंता हसनुद्दीन पठान से जानकारी ली तो दोनों में समन्वय का अभाव पाया गया। दोनों अभियंताओं के विरोधाभासी बयानों के बीच राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दोनों उनके अधीनस्थ अभियंताओं के साथ गांव का दौरा करते हुए संपूर्ण गांव में पेयजलापूर्ति सुचारू करवाएं और रिपोर्ट करें।
दो दिवसीय दौरे पर
गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री कटारा बुधवार को जिले की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। राज्यमंत्री कटारा ने यहां पहुंचते ही अधीक्षण अभियंता कार्यालय में जिले के समस्त अभियंताओं की बैठक ली और पेयजल योजनाओं की समीक्षा भी की। राज्यमंत्री कटारा ने कहा कि गर्मी के दिनों में अधीक्षण व अधिशासी अभियंताओं को उनके क्षेत्रों में निरंतर भ्रमण करते रहना चाहिए ताकि वे पानी की किल्लत किन-किन इलाकों में है उसे समझ सकें और प्रभावी समाधान निकाल सकें। इस दौरान उन्होंने दूषित पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने और समय-समय पर पानी की ब्लीचिंग व पीने के पानी की आपूर्ति वाले जलाशयों की सफाई करवाने के भी निर्देश दिए।
महिलाएं पहुंची जलदाय विभाग सुनाई दूषित पानी की पीड़ा
बांसवाड़ा. राजतालाब, गाजीपुरा, गोरखइमली क्षेत्र की महिलाएं बुधवार को जलदाय विभाग कार्यालय पहुंची और अधिकारियों को दूषित और बदबूदार पानी की सप्लाई होने की समस्या सुनाई। इस बाबत महिलाओं ने बताया कि जिले में कुछ दिनों से घरों में सप्लाई किया जाने वाला पानी काफी दूषित आ रहा है। जिसका उपयोग पीने के लिए तो दूर की बात कपड़े धोने में भी नहीं हो पा रहा है। सप्लाई किया जाने वाला पानी बदबूदार और मटमैला है। इसके समाधान के लिए ही जलदाय विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र की कई महिलाएं मिली और समाधान की मांग की। इस दौरान गुड्डी आपा, अफसाना बी, परवीन बानो, रुखसाना, कना आपा, हलीमा आपा, सहित कई महिलाएं पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो