scriptVideo : बांसवाड़ा : जोश और जज्बे के साथ धूमधाम से मनाया स्वाधीनता दिवस, जिले की 35 हस्तियों का हुआ सम्मान | Independence Day Celebrated In Banswara | Patrika News

Video : बांसवाड़ा : जोश और जज्बे के साथ धूमधाम से मनाया स्वाधीनता दिवस, जिले की 35 हस्तियों का हुआ सम्मान

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 15, 2018 11:58:20 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

Video : बांसवाड़ा : जोश और जज्बे के साथ धूमधाम से मनाया स्वाधीनता दिवस, जिले की 35 हस्तियों का हुआ सम्मान

बांसवाड़ा : जोश और जज्बे के साथ धूमधाम से मनाया स्वाधीनता दिवस, जिले की 35 हस्तियों का हुआ सम्मान

बांसवाड़ा. जिले में बुधवार को 72वां स्वाधीनता दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिला स्तरीय समारोह कुशलबाग मैदान में हुआ जिसमें मुख्य आतिथि पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री धनसिंह रावत ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उल्लेखनीय कार्य के लिए 35 जनों का सम्मान हुआ। इसके अलावा मानगढ़ धाम, उपखंड मुख्यालयों, पंचायत समितियों, पंचायतों पर भी समारोह हुए। शिक्षण संस्थाओं, औद्योगिक प्रतिष्टानों, राजनीतिक दलों के कार्यालयों पर भी ध्वजारोहण के कार्यक्रम हुए। सरकारी इमारतों पर रोशनी और चौराहों पर सजावट की गई। जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण के अलावा परेड, सामूहिक व्यायाम, सामूहिक नृत्य की प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र रही। इनमें पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी , नेवी कैडेटे के अलावा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए।
बैण्ड प्रदर्शन रहा आकर्षण का केन्द्र
समारोह में बैण्ड प्रदर्शन आकर्षण का केन्द्र रहा। राजस्थान पुलिस के सात सदस्यीय दल का महेन्द्र कुमार ने नेतृत्व किया जो चलो सिपाही, सारे जहां से अच्छा, राजस्थानी धुन बजाई।
विद्यार्थियों का सामूहिक योगाभ्यास और नृत्य
सामूहिक व्यायाम प्रदर्शन में नगर के राजकीय व मान्यता प्राप्त निजी 40 सभी विद्यालयों के 877 छात्रों सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इसके अलावा सामूहिक नृत्य गीत हुआ। इसमें राजकीय व मान्यता प्राप्त निजी सहित 15 विद्यालयों के 350 विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति हुई। नृत्य गीत के बोल सर पे हमको अपनी भारत की माटी से अनुपम प्यार है . . . लोकतंत्र का पावनतम त्योहार आ गया… है।
तिरंगा यात्रा निकालकर शहीदों का स्मरण
बांसवाड़ा. भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में तिरंगा यात्रा निकालकर आजादी के आंदोलन के हजारों-हजार शहीदों का स्मरण किया गया। भाजपा कार्यालय से दुपहिया वाहनों पर निकाली गई तिरंगा यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी, जिसमें युवा देशभक्ति के नारे लगा रहे थे। इसे ग्रामीण विकास और पंचायतीराज राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो