script

पुलिस थाने के पास रात 8 बजे चोरों ने मचाई धमाल, सूने मकान से आधे घंटे में लाखों के जेवर और नकदी पार

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 07, 2019 11:58:22 am

Submitted by:

Varun Bhatt

Jewelry and cash theft : चोरों में नहीं रहा पुलिस का भय, आए दिन हो रही हैं वारदातें, पुलिस की गश्त भी सुस्त

banswara

पुलिस थाने के पास रात 8 बजे चोरों ने मचाई धमाल, सूने मकान से आधे घंटे में लाखों के जेवर और नकदी पार

बांसवाड़ा. पुलिस की अप्रभावी गश्त का फायदा उठाते हुए बीते कुछ समय से शहर में चोरों का आंतक बढ़ गया है। चोरों ने सोमवार की रात कोतवाली थाने के बगल में एक मकान के ताले चटकाए और वहां से छह तोला के सोने के जेवरात तथा नकदी पार कर ले गए। ताज्जुब की बात यह रही कि पुलिस को इस वारदात की भनक तक नहीं लगी। चोरी की वारदात सोमवार रात करीब आठ से नौ बजे के मध्य कोतवाली थाने से करीब 100 मीटर दूर नई आबादी स्थित सुगरा पत्नी सेफुद्दीन के घर में हुई।
बांसवाड़ा : रेलवे में नौकरी का झांसा देकर हजारों ऐंठे, फर्जी दस्तावेज इस्तेमाल करने के आरोप भी साबित, ठग को पांच साल कैद

सुगरा रात आठ बजे अपने घर के मुख्यद्वार का ताला बंद कर जमातखाने में भोजन के लिए गई हुई थी। इसके कुछ देर बाद उसके भाई का लडक़ा घर पहुंचा तो घर के मुख्यद्वार का ताला टूटा हुआ था। इसके अलावा घर का सामान पूरा बिखरा हुआ था। इसकी सूचना पर सुगरा घर पहुंची तो उसके होश उड़ गए। चोरों ने घर का सामान तितर बितर किया हुआ था और आलमारी तथा रैक व भीतर लॉकर टूटे हुए थे। इसके अलावा आलमारी में रखे करीब छह तोला वजनी सोने के जेवरात तथा करीब एक लाख की नकदी भी गायब थी। इस वारदात के बाद पड़ोसी भी एकत्रित हुए।
पड़ोसियों को भी नहीं लगी भनक
परिजनों ने बताया कि चोरों ने करीब आधे घंटे के दरम्यान पूरी वारदात को अंजाम दिया। चोर इतनी शातिर तरीके से आए कि उनकी करतूत की भनक पास की दुकान मालिक को भी नहीं लगी। चोरों ने बड़ी सफाई से मजबूत लॉक को तोड़ा और पूरी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए।
शमशान घाट पर कर रहे थे शराब पार्टी, पुलिस पीछे पड़ी तो दो जने नदी में कूदे, एक युवक की डूबने से मौत, मचा बवाल

पुलिस के सूचना तंत्र पर बड़ा सवाल
कोतवाली थाने के बगल में इतनी बड़ी चोरी की वारदात होने के बाद भी चोरों को इसकी भनक नहीं लगना पुलिस के कमजोर सूचना तंत्र की ओर इशारा कर रहा है। इसके अलावा इतनी बड़ी वारदात के बाद भी पीडि़त पुलिस तक नहीं पहुंचे। परिजनों का कहना था कि वे पुलिस के झमेले में नहीं पड़ता चाहते। इसके बाद जब कुछ लोगों ने दवाब बनाया तो मंगलवार को अजगर अली पुत्र फकरूद्दीन ने थाने में प्रकरण दर्ज किया। इस इतनी वारदात के बाद कोतवाली थाना पुलिस पूरी तरह पर्दा डालती दिखाई पड़ी। पुलिस कार्मिकों ने इस तरह की वारदात से पूरी तरह इनकार कर दिया।
banswara

ट्रेंडिंग वीडियो