वीडियो... बांसवाड़ा : श्रीचारणेश्वर महादेव मन्दिर के चतुर्थ पाटोत्सव पर निकाली जल कलशयात्रा

deendayal sharma

Publish: May, 17 2019 06:44:56 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. शहर के खान्दू कॉलोनी स्थित श्रीचारणेश्वर महादेव मन्दिर के चतुर्थ पाटोत्सव पर धर्मप्रेमियों ने शुक्रवार सुबह कलशयात्रा निकाली।
कॉलोनी के हनुमान मन्दिर परिसर से सुबह प्रारंभ यात्रा में 108 जल कलश लिए महिलाएं शामिल हुई। कलश यात्रा विभिन्न मार्गों गुजऱती हुई ढोल धमाकों के साथ श्रीचारणेश्वर महादेव मन्दिर परिसर पहुंची। इसके पश्चात शिवलिंग पर पुजारी रमेश सेवक, उमेश सेवक, राजेश भावसार के सानिध्य में जलाभिषेक किया। यहां यजमान मांगींलाल पुरोहित ने सपरिवार आरती उतारी व प्रसाद का वितरण किया। समिति प्रवक्ता राजेश भावसार ने बताया कि शाम को पुरुराज सेवक व रविराज देवड़ा के द्वारा महादेव का फूलों से विशेष शृंगार किया गया। इसके उपरांत महाआरती हुई। इस अवसर पर मोतीलाल पंवार, नटवरलाल पंवार, हीरालाल पंचाल समेत कई धर्म प्रेमियों ने सहयोग प्रदान किया। अब समिति सदस्यों की सहमती से गणपति मन्दिर निर्माण के लिए रविवार रात आठ बजे श्रीचारणेश्वर महादेव मन्दिर परिसर में बैठक होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned