scriptकरौली का डीलर निकला ठग, बांसवाड़ा के 20 गरीब परिवारों के निवाले पर मारा है हाथ | Karauli's dealer turns out to be a thug, Embezzlement the wheat of 20 | Patrika News

करौली का डीलर निकला ठग, बांसवाड़ा के 20 गरीब परिवारों के निवाले पर मारा है हाथ

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 15, 2019 10:45:03 am

Submitted by:

deendayal sharma

सरकारी खाद्यान्न का ऑन लाइन गबन का आरोपी करौली जिले का निकला है, जिसने वहीं बैठे-बैठे बांसवाड़ा के गरीब, मजदूर एवं बुजुर्ग श्रेणी के बाइपास उपभोक्ताओं का करीब पांच क्विंटल गेहूं हड़प कर लिए।

करौली का डीलर निकला ठग, बांसवाड़ा के 20 गरीब परिवारों के निवाले पर मारा है हाथ

करौली का डीलर निकला ठग, बांसवाड़ा के 20 गरीब परिवारों के निवाले पर मारा है हाथ

बांसवाड़ा. सरकारी खाद्यान्न का ऑन लाइन गबन का आरोपी करौली जिले का निकला है, जिसने वहीं बैठे-बैठे बांसवाड़ा के गरीब, मजदूर एवं बुजुर्ग श्रेणी के बाइपास उपभोक्ताओं का करीब पांच क्विंटल गेहूं हड़प कर लिए।
रसद विभाग की ओर से कई जांच से आरोपी राशन डीलर राजेश प्रसाद का नाम सामने आया है। उसकी पहचान ईपोश मशीन के कोड से हुई है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस पोश मशीन से गेहूं निकाला गया है उसका कोड नंबर विभाग के पास आ गया है। इसके अलावा और भी कई जानकारियां उक्त कोड से प्राप्त हुई हैं। इसमें समय से लेकर निकालने के दिन एवं अन्य जानकारियां हैं।इसके चलते उक्त जानकारियां भेजकर आरोपी राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग के अतिरिक्त खाद्य आयुक्त एवं करौली जिले के रसद अधिकारी को लिखा है।
अभी तक यह स्थिति

रसद अधिकारी बांसवाड़ा हजारीलाल आलोरिया के अनुसार बांसवाड़ा में अब तक करीब पांच क्विंटल 85 किलो गेहूं के गबन का मामला सामने आया है, जिसकी शिकायत अभी तक करीब बीस उपभोक्ताओं ने विभाग में आकर दी है।
और कितनों का हक मारा, विभाग अभी अनजान

असल में जिले में कितने उपभोक्ताओं की राशन सामग्री पर डाका डाला गया है इससे विभाग भी अनभिज्ञ है। ऐसे में वास्तविक राशन सामग्री का भी पता लगा पाना मुश्किल है। जानकारों के अनुसार अभी तक कई लोग तो विभाग के पास शिकायत लेकर नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में वास्तविक स्थिति का अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो