scriptबांसवाड़ा : 10 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुशलगढ़ बना हॉटस्पॉट, ड्रोन कैमरे से रख रहे निगरानी, देखें वीडियो… | Kushalgarh becomes hotspot after 10 Corona positive cases | Patrika News

बांसवाड़ा : 10 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुशलगढ़ बना हॉटस्पॉट, ड्रोन कैमरे से रख रहे निगरानी, देखें वीडियो…

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 08, 2020 04:04:01 pm

Coronavirus Update, Coronavirus In Rajasthan : सभी संक्रमितों को उपचार के लिए भेजा उदयपुर, चार वार्डों में विशेष फोकस, घरों में दो-दो बार सर्वे, सभी समुदायजनों के लेंगे नमूने

बांसवाड़ा : 10 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुशलगढ़ बना हॉटस्पॉट, ड्रोन कैमरे से रख रहे निगरानी, देखें वीडियो...

बांसवाड़ा : 10 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुशलगढ़ बना हॉटस्पॉट, ड्रोन कैमरे से रख रहे निगरानी, देखें वीडियो…

बांसवाड़ा/कुशलगढ़. जिले के कुशलगढ़ में एक ही दिन में एक ही समुदाय के 8 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लोगों में भय का माहौल है। चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों ने कस्बे में ही डेरा डाल दिया है। विभाग की ओर से संक्रमित लोगों के समुदाय के सभी लोगों के नमूने लेने की तैयारी शुरू कर दी है। चार वार्डों में विशेष रूप से फोकस किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। संक्रमित लोगों को उपचार के लिए उदयपुर रैफर कर दिया है। कुशलगढ़ में कोरोना पॉजीटिव पिता-पुत्र के परिजनों, पड़ोसियों और संपर्क में आए लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजा था। अब विभाग इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल में भी जुट गया है। बीसीएमओ राजेंद्र उज्जैनिया ने बताया कि मंगलवार को 37 लोगों के नमूने लिए। सोमवार को लिए 19 में से 18 नमूने नेगेटिव आए हैं। अब तक 118 लोगों के नमूने लिए हैं, उसमें 10 पॉजीटिव, 106 नेगेटिव है। मंगलवार को 18 जनों सहित अब तक कुल 62 लोगों को क्वारेंटाइन में भेजा है।
लोगों में भय, घरों में कैद : – मंगलवार को सुबह चार व दोपहर में तीन लोगों और रात में एक के पॉजिटिव आने के बाद से कस्बेवासियों में भय घर कर गया है। हालांकि सभी संक्रमित क्षेत्र विशेष के ही हैं। संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए प्रशासन ने शनिवार से ही कस्बे में कफ्र्यू लगा दिया है। प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने और निर्देशों की पालना करने की अपील की है। पुलिस उपाधीक्षक संदीपसिंह शक्तावत के नेतृत्व में कस्बे में जगह-जगह पुलिस बल तैनात है। पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे से भी कस्बे पर नजर रखी जा रही है। इधर, कुशलगढ़ में सीएमएचओ डा. एचएल ताबियार, अतिरिक्त सीएमएचओ व डिप्टी सीएमएचओ ने डेरा डाल दिया है। ताबियार ने बताया कि लगातार बढ़ते मामलों के बाद इन सभी की हिस्ट्री जानने की कोशिश की जा रही है। कस्बे के वार्ड नौ से 12 तक में विशेष फोकस किया जा रहा है। इन वार्डों में दोबारा सर्वे कराया है। उन्होंने आशंका जताई कि मार्च के तीसरे सप्ताह में समुदाय में सामूहिक भोज का आयोजन हुआ था, जिसमें किसी के संक्रमित होने से यह अन्य लोगों तक पहुंचा है। इस बारे में गहराई से पड़ताल की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई संक्रमित था, लेकिन उसकी प्रतिरोधक क्षमता बेहतर थी तो वह स्वस्थ्य रहा, लेकिन उससे भी संक्रमण होना संभावित है। वहीं मेडिकल कॉलेज उदयपुर का छह सदस्यीय दल भी जुटा हुआ है।
विधायक ने अधिकारियों के साथ की बैठक : – इधर, विधायक रमीला खडिय़ा भी मंगलवार को उपखंड कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने एसीईओ राजकुमारसिंह, उपखंड अधिकारी विजयेश पंड्या, डिप्टी, माधोसिंह सौदा, तहसीलदार प्रवीण मीणा, विकास अधिकारी पप्पूलाल मीणा के साथ बैठक की। उन्होंने कस्बे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे पर चिंता जताई और विस्तार से चर्चा कर रणनीति बनाई। दोपहर में कलक्टर कैलाश बैरवा, एसपी केसरसिंह शेखावत भी कुशलगढ़ पहुंचे और आवश्यक निर्देश दिए। विधायक खडिय़ा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से भी बात की। उन्होंने कुशलगढ़ अस्पताल की वस्तुस्थिति व संसाधनों की कमी की जानकारी देते हुए दस विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति का अनुरोध किया। साथ ही उन्होंने दो करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की। कोरोना संक्रमण के हालात गंभीर होने के बाद भी कुशलगढ़ राजकीय चिकित्सालय में स्ट्रिक्ट आइसोलेशन के लिए पर्याप्त जगह और व्यवस्था नहीं है। उपखंड अधिकारी ने कोरोना वायसर संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए महावीर पब्लिक उमावि को मय सहायक कर्मचारी के आगामी आदेश तक के लिए अधिग्रहित किया है। इधर, स्कू ल को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का जलाराम कॉलोनी के लोगों ने विधायक के घर पहुंचकर विरोध किया। विधायक ने उन्हें समझाइश कर वापस भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो