देखिए वीडियो...मयूर की मस्ती... वागड़ में बदली फिजा, बेमौसम बरसात पर भी नाचते नजर आए मोर

deendayal sharma

Publish: May, 18 2019 10:57:02 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 10:57:03 AM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा/गढ़ी-परतापुर. वागड़ में बेमौसम ही सही, बारिश ने शुक्रवार रात फिजा बदल दी। गढ़ी क्षेत्र में रात को हुई बारिश के बाद शनिवार अलसुबह बादल छाए रहे, तो यहां पुराने क़ब्रिस्तान परिसर में मस्त होकर मोर नाचते नजर आए।
स्थानीय कय्युमभाई ने बताया कि क्षेत्र में बारिश से वातावरण में ठंडक हुई है, वहीं बादल की वजह से मोर पंख फैलाकर नाचते नजर आ रहे हैं। इससे आगे अच्छी बारिश होने के संकेत हैं। गौरतलब है कि जिले में शुक्रवार को दिनभर तपन के बाद ग्राम्यांचलों में देरशाम को घनघोर बादल छाए और गर्जना के साथ कुछ इलाकों में मामूली बारिश हुई।

वागड के खडग़दा में मुरारी बापू की चौथी बार रामकथा आज से, नौ दिन मोरन के तट पर बहेगी मानस गंगा

इस दौरान अंधड़ से कई जगह टीन-टप्पर उड़ गए, वहीं मोर गांव में पेड़ गिरने से एक कार क्षतिग्रस्त हुआ। चक्रवात फैनी के बाद चल रहे मौसम के बदलाव का असर दक्षिण राजस्थान के वागड़ क्षेत्र में यों तो कुछ दिनों से तेज हवाओं के साथ दिखलाई दे रहा था, लेकिन गर्मी का प्रभाव कम होने का नाम नहीं ले रहा था। शुक्रवार को दिन में यही हाल रहा और भीषण गर्मी ने सताया। उसके बाद शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया और देहात में तो अंधड़ के साथ बरसात का क्रम बना।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned