script

बांसवाड़ा : रुजिया में धमाके के साथ फटा रसोई गैस सिलेंडर, मकान जला, फैली दहशत

locationबांसवाड़ाPublished: May 20, 2019 10:34:58 am

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा के ग्राम पंचायत मोयावासा के रुजिया गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक कवेलूपोश मकान जलकर खाक हो गया। तेज धमाके से क्षेत्र में दहशत फैल गई।

banswara

बांसवाड़ा : रुजिया में धमाके के साथ फटा रसोई गैस सिलेंडर, मकान जला, फैली दहशत

बांसवाड़ा/सरेड़ी बड़ी. गढ़ी उपखंड के ग्राम पंचायत मोयावासा के रुजिया गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक कवेलूपोश मकान जलकर खाक हो गया। तेज धमाके से क्षेत्र में दहशत फैल गई। ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़े। घटना से एक गरीब परिवार भीषण गर्मी में खुले आसमां तले आ गया।
वाकया रविवार दोपहर यहां परतु पुत्र धना वडेरा के घर में हुआ। उसके बेटे हरीश ने चाय बनाने के लिए जैसे ही गैस चालू की, सिलेंडर भभक उठा। यह देख हरिश व परिवार के लोग दौडक़र बाहर आए गए। थोड़ी देकर में घर आग की लपटों से घिर गया और तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। इससे गांव में दहशत फैल गई।
देखिए…वीडियो : बांसवाड़ा में अतिक्रमणकारियों की कागदी के प्राकृतिक प्रवाह पर भी गिद्ध दृष्टि, भराव से पाट रहे किनारे

घर के पास ही बाड़े में पड़े घास व चारे के ढेर को भी आग ने आगोश में ले लिया। आग की लपटें व और धुआं उठता देख मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। ग्रामीणों ने दमकल को इत्तला दी और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में बांसवाड़ा से पहुंची दमकल के काार्मिक राजेंद्र, कल्पेश शर्मा व देवीलाल बुनकर ने आग पर पूर्णतया काबू पाया।
कुछ दिन पहले ही आई नई फसल
पीडि़त परिवार ने बताया कि कुछ दिन पहले गेहूं व मक्की की फसल निकाल कर लाए थे। अनाज बोरियों व ड्रमों में भरा था जो खाक हो गया। अन्न का एक दाना भी नहीं बचा। घरेलू सामान, कपड़े बिस्तर, आदि आग की भेंट चढ़ गए। परिवार के हरीश वडेरा ने बताया कि सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत तलवाड़ा स्थित गैस एजेंसी से गैस कनेक्शन पिछले साल ही लिया था। सूचना पर ग्राम विकास अधिकारी विपुल पण्ड्या, सरपंच गीता वडेरा ने मौका मुआयना किया और सरकारी सहायता का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो