खुशखबरी: माही बांध के छह गेट खोले, दिखा मनमोहक नजारा

Mahi Dam In Rajasthan, Monsoon 2020 : भारी बारिश के चलते माही नदी में जबरदस्त पानी की आवक जारी, जिला कलक्टर ने की लोगों से घरों में रहने की अपील

By: Varun Bhatt

Updated: 23 Aug 2020, 02:55 PM IST

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा। जिले में ढाई माह से रूठे हुए मानसून ने ढाई दिन में मेहर बरसा दी। मानसून की शुरूआत से खंडवृष्टि के कारण लोगों की उम्मीदें धराशाही हो चुकी थी। लेकिन शुक्रवार शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने रविवार सुबह होने तक पूरे वागड़ को तरबतर कर दिया। नदी-नाले उफान पर हैं।

जलाशय लबालब हो चुके है। वहीं सुरवानिया और हरो बांध से भी पानी छलक पड़ा। इसके बाद जिले की जीवनदायिनी कही जाने वाली माही नदी में भी पानी की भारी आवक जारी है। माही डेम के छह गेट खाले गए हैं। माही विभाग की ओर से नदी के बहाव क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गतिविधि नहीं करने की चेतावनी जारी कर दी गई है। वहीं जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने भी लोगों से भारी बारिश में सुरक्षित रहने की अपील की है।

जिन मार्गों और पुलों पर पानी की चादर चल रही है वहां जाने से बचने और किसी भी सहायता के लिए जिला कलक्ट्री स्थित बाढ़ नियंत्रण केंद्र को सूचना देने की बात कही है। इसके साथ ही जिला कलक्टर ने कहा है कि माही के गेट खोले जाने पर लोग वहां ना जाएं, क्योंकि भारी बारिश के बीच वहां जाना सही नहीं रहेगा। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 14 अगस्त को पहली बार माही बांध के गेट खोले गए थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned