scriptराजस्थान : शादी के दो दिन बाद धोखा देकर भागी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, सदमे में आकर युवक ने की थी आत्महत्या | Man committed suicide due to robber bride and her gang in banswara | Patrika News

राजस्थान : शादी के दो दिन बाद धोखा देकर भागी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, सदमे में आकर युवक ने की थी आत्महत्या

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 08, 2020 04:10:31 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Looteri Dulhan In Rajasthan, Luteri Dulhan Arrested In MP : गिरोह के दो साथी फरार, 29 जुलाई की सुबह सैलाना के बायपास पर पेड़ से लटकी मिली लाश मामले का पर्दाफाश

राजस्थान : शादी के दो दिन बाद धोखा देकर भागी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, सदमे में आकर युवक ने की थी आत्महत्या

राजस्थान : शादी के दो दिन बाद धोखा देकर भागी लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, सदमे में आकर युवक ने की थी आत्महत्या

बांसवाडा/रतलाम. पिछले महीने की 29 तारीख को सैलाना बायपास में पेड़ पर लटके मिले बांसवाड़ा के महेंद्र पिता मोतीलाल कलाल नामक युवक के शव के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। झूठी शादी करके चूना लगाकर दो दिन में ही भाग निकलने वाले इस गिरोह की लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसके दो साथी जिनमें फर्जी भाई और उसकी सहयोगी अभी फरार है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने पत्रकार वार्ता में बताया लुटेरी दुल्हन अपने फर्जी भाई व अन्य के साथ पति के यहां से जा रही थी तो पति भी उनके साथ गया जो उन्हें गंवारा नहीं था और रास्ते में उसने विरोध किया तो उसे अंधेरे में ही उतारकर ये लोग फरार हो गए थे। इसी से पीडि़त होकर युवक ने पेड़ से अपने शर्ट का फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। अब पुलिस इस मामले को बांसवाड़ा पुलिस के सुर्पुद करने जा रही है।
पहले भी कर चुकी है पांच शादियां
आरोपी युवती और उसका गिरोह इसी तरह शादी करके शादी वाले घर से दो दिन में ही किसी बहाने से भाग निकलते थे। खास बात यह है कि इस गिरोह का मुख्य सरगना गजेंद्र उर्फ पुष्पेंद्र पुरोहित और उसकी सहयोगी संगीता उर्फ सारिका है। मीनाक्षी इनके संपर्क में आई और इनके साथ शामिल हो गई। मीनाक्षी की शादी कराई जाती थी और फिर शादी के बाद ये लोग वहां से पैसा लेकर फरार हो जाते। गिरोह ने मीनाक्षी की शादी राजस्थान में तीन जगह, एक-एक जगह गुजरात और नीमच में पहले ही कर चुके थे और महेंद्र कलाल के साथ उसकी छटी शादी कराई गई थी। हालांकि पांच जगहों पर उनके खिलाफ कोई केस नहीं था लेकिन बांसवाड़ा मामले में युवक की आत्महत्या के बाद उनका षड्यंत्र सामने आ गया।
मैरिज ब्यूरों के माध्यम से कराई थी शादी
पुलिस अधीक्षक ने बताया महेंद्र और मीनाक्षी की शादी मैरिज ब्यूरो के माध्यम से हुई थी। शादी के लिए मीनाक्षी के फर्जी बने भाई पुष्पेंद्र ने ढाई लाख रुपए लिए थे। जिसके बाद कोर्ट और परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी की गई थी। लेकिन शादी के दो दिन बाद मीनाक्षी के रिश्तेदार बनके आए चार लोग मीनाक्षी को ले जाने लगे तो महेंद्र ने कहा कि वह भी साथ चलेगा। महेंद्र को रास्ते में कुछ शंका हुई तो उसने गाड़ी रोकने और दोनों को उतारने की बात कही। इस दौरान उसने गाड़ी की स्टीयरिंग को भी पकड़ा था। ज्यादा विरोध करने पर इन्होंने महेंद्र को बांसवाड़ा टोल नाका पार करने के बाद जंगल में ही गाड़ी से उतार दिया था। इसके बाद सुबह महेंद्र का शव सैलाना बायपास पर पेड़ से लटका मिला था।
शादीशुदा थी मीनाक्षी
पुलिस अधीक्षक तिवारी ने बताया कि लुटेरी दुल्हन मीनाक्षी की शादी नौ साल पहले ही धार में हुई थी। मीनाक्षी के पिता बिजली कंपनी के सहायक लाइनमैन पद से अप्रैल में ही सेवानिवृत्त हुए। मीनाक्षी की शादी के बाद उसके पति से पटरी नहीं बैठने पर दोनों अलग हो गए थे। उसका एक बेटा भी है जो आठ साल का है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खुफिया तंत्र और साइबर सेल को सक्रिय कर जांच प्रारम्भ की। इस दौरान पुलिस को आरोपी मीनाक्षी के पिता से मिले मोबाईल नम्बर की लोकेशन आबादी ग्राम बरोली इंदौर में पाई गई। पुलिस ने लोकेशन पर पहुंचकर मीनाक्षी को गिरफ्तार कर लिया। मीनाक्षी ने पुलिस को बताया कि वह तीन साल पहले अपने पति को छोडऩे के बाद माता-पिता के साथ रह रही थी। इस दौरान मीनाक्षी का अपने परिजनों से भी झगड़ा हो गया और उनसे भी अलग रहने लगी थी। इस बीच मीनाक्षी की मुलाकात उत्तर प्रदेश निवासी पुष्पेंद्र दुबे नामक युवक से हुई। जो शादी कर ठगी करने के मामले में मीनाक्षी का भाई गजेंद्र पुरोहित बनकर मृतक के परिवार से मिला था।
मीनाक्षी को हर शादी के दस हजार
मीनाक्षी ने पुलिस को बताया कि उसे एक शादी के 10 हजार रुपए मिलते थे। मीनाक्षी अब तक राजस्थान में तीन, गुजरात और मध्यप्रदेश नीमच में पांच बार इसी तरह की शादियां कर चुकी हैं। मीनाक्षी ने बताया कि उसे हर बार शादी करने के बदले दस हजार रुपए मिलते थे। वह ऐसा अपने और बेटे की परवरिश के लिए करती थी। गिरोह में और कितनी युवतियां हैं व उनकी कितनी शादियां हो चुकी है यह मीनाक्षी जानकारी नहीं दे सकी। पुलिस अधीक्षक तिवारी ने बताया इस मामले की शुरुआत राजस्थान के बांसवाड़ा से होने के चलते रतलाम पुलिस ने आरोपी मीनाक्षी को सदर थाना बांसवाड़ा महिला पुलिस के हलवाले कर दिया है। जहां मीनाक्षी और मैरिज ब्यूरो संचालक मुकेश जोशी के खिलाफ धारा 365 तहत मामला दर्ज है।

ट्रेंडिंग वीडियो