बांसवाड़ा : अब मंत्री हो या विधायक, खुद उठाएंगे आपका फोन, नहीं चलेगा कोई भी बहाना

बांसवाड़ा : अब मंत्री हो या विधायक, खुद उठाएंगे आपका फोन, नहीं चलेगा कोई भी बहाना

Ashish vajpayee | Publish: Apr, 17 2018 03:54:17 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

सरकारी मुख्य सचेतक ने जारी किया फरमान

बांसवाड़ा : अब मंत्री हो या विधायक, खुद उठाएंगे आपका फोन, नहीं चलेगा कोई भी बहाना

बांसवाड़ा. साहब अभी व्यस्त हैं उनके फ्री होते ही बात कराता हूं। आज तो बहुत मुश्किल है सुबह से शाम तक मिटिंग ही मिटिंग है। पिछले चार साल से विधायकों एवं मंत्रियों के फोन पर उनके निजी सहायकों से यही सब सुनते आ रहे आमजन को शायद ये बोल अब सुनने को नहीं मिलेंगे। इसकी वजह सरकार का हाल ही जारी एक फरमान है जिसमें मंत्री और भाजपा विधायकों को खुद फोन रिसीव करने के निर्देश दिए गए हैं।

फोन पास में ही रखने के भी निर्देश
सरकारी मुख्य सचेतक की ओर से जारी फरमान के अनुसार मंत्री और विधायक न तो फोन निजी सहायक को देंगे और न ही वह फोन उठाएगा। यह भी सख्त निर्देश हैं कि वह फोन को हमेशा अपने पास ही रखें एवं साइलेंट नहीं रखें। प्रदेश भर में विभिन्न मंत्रियों एवं विधायकों की ओर से किए गए भ्रमण के दौरान हजारों की संख्या में आई शिकायतों के बाद यह दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। शिकायतों में यह बताया गया कि जब भी कोई काम हो तो मंत्री या विधायक से बात नहीं हो पाती और उनके आस-पास में रहने वाले कुछ खास लोग या निजी सहायक ही उनको टरका देते हैं जिससे जनता में सरकार की नकारात्मक छवि बन रही है।

संगठन को भी देना होगा नम्बर
कई विधायकों एवं मंत्रियों के पास दो-दो नम्बर होते हैं, लेकिन वह एक ही नम्बर सार्वजनिक करते हैं। फरमान के अनुसार विधायकों एवं मंत्रियों को जो-जो भी नम्बर उनके पास हैं वह संगठन को भी देना होगा जिससे संगठन स्तर से भी फोन करने पर सम्पर्क किया जा सके। साथ ही किसी भी नम्बर से फोन आए उन्हें स्वयं ही कॉल का जवाब देना होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर सरकार की ओर से जांच के बाद कठोर कदम उठाए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned