डूंगरपुर का बेणेश्वर धाम बना टापू, बांसवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश से नदियां उफान पर

Heavy Rain In Banswara, Monsoon Rain In Rajasthan : बांसवाड़ा में करीब सवा सात और भूंगड़ा में पौने सात इंच बारिश, नदी-नालों में पानी की आवक बढ़ी

By: mradul Kumar purohit

Updated: 22 Aug 2020, 02:22 PM IST

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा में मानसून सीजन की पहली मूसलाधार बारिश शुक्रवार शाम से शुरू हुई। शाम सात बजे से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू होने से शहर के भीतरी इलाकों में सडक़ों पर पानी बहने लग गया। शहर के कई निचले इलाकों में घरों में पानी घुस गया। लोग रात भर पानी निकालने की मशक्कत करते रहे। इधर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर की सीमा पर स्थित बेणेश्वर धाम भारी बारिश के बाद टापू में तब्दील हो गया। नदियों में पानी की जबरदस्त आवक से बेणेश्वर के पुल पर पानी चादर चल उठी। जिससे धाम का आसपास के कस्बों से संपर्क कट गया।

बांसवाड़ा-उदयपुर मार्ग पर मूसलाधार बारिश में गाड़ी सहित फंसा इंजीनियर, जैसे-तैसे पुलिस ने बचाया, देखें वीडियो...

गौरतलब है कि सीजन में पहली बार बेणेश्वर धाम टापू में तब्दील हुआ है। वहीं कलेक्ट्री स्थित बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार शनिवार सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों में सर्वाधिक बारिश जिले के लोहारिया में 209 मिलीमीटर दर्ज की गई। इसके अतिरिक्त बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर 185 मिमी, भूंगड़ा में 168 मिमी तथा कुशलगढ़ में 137 मिमी बारिश दर्ज की गई। जिले के केसरपुरा में 70 मिमी, जगपुरा में 69, घाटोल में 66 व गढ़ी में 62 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned