scriptदो मासूमों संग जिंदा जल गई मां, दमकल पहुंची तब तक राख हो चुके थे शव, घटना से पूरे गांव में मचा कोहराम | Mother died with two children in home fire | Patrika News

दो मासूमों संग जिंदा जल गई मां, दमकल पहुंची तब तक राख हो चुके थे शव, घटना से पूरे गांव में मचा कोहराम

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 18, 2018 08:13:48 am

Submitted by:

santosh

आग में मां और उसके दो बच्चों के जिंदा जल जाने के मामले में यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि हादसा कैसे हुआ, आग किस कारण लगी।

banswara fire
बांसवाड़ा/कुशलगढ़। सब्बलपुरा गांव में मंगलवार को आग में मां और उसके दो बच्चों के जिंदा जल जाने के मामले में यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि हादसा कैसे हुआ, आग किस कारण लगी। पुलिस और उपखंड अधिकारी ने मौके पर जांच पड़ताल की और साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए लेकिन कोई कारण सामने नहीं आ पाया।
इस हादसे की सूचना शाम करीब पांच-छह बजे पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने दमकल को सूचना दी। साथ ही मौके पर एसडीएम सहित अन्य पुलिस कार्मिक मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था।
पुलिस ने ग्रामीणों से वार्तालाप करने के साथ ही मौके पर साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए, लेकिन कोई कारण सामने नहीं आया। इस पर पुलिस ने इसकी सूचना पीहर पक्ष पीहर दाहोद जिले के शंकरपुरा गांव को देने के साथ ही मृतका के पति को दी।
पति महाराष्ट्र में और खुद निजी स्कूल में पढ़ाती थी ग्रामीणों के अनुसार मृतका एवं उसका पति पढ़ा लिखा होने के साथ ही दोनों ने बीएड कर रखी थी, लेकिन यहां नौकरी नहीं मिलने की वजह से रीता का पति विकास मजदूरी के लिए महाराष्ट्र चला गया।
रीता यहां समीप ही टीमेडा गांव में एक निजी विद्यालय में अध्यापिका के पद पर कार्यरत थी जबकि उसकी बेटी जानवी एलकेजी में आम्बापाड़ा में एक निजी विद्यालय में पढ़ती थी। इसके चलते सब कुछ घर में ठीक था।
ग्रामीणों के अनुसार घर में इस तरह का हादसा होगा किसी ने सोचा भी नहीं था, लेकिन इस हादसे से पूरी गृहस्थी बर्बाद हो गई। संसदीय सचिव भीमा भाई डामोर भी मौके पर पहुंचे व परिजनों को सांत्वना दी। इसके साथ ही मृतकों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50 हजार की सहायता की घोषणा की।
मौके पर पहुंचने में काफी समय लगा
आग की लपटें इतनी भीषण थी कि कवेलूपोश के पास जाना काफी मुश्किलों से भरा था। ग्रामीणों ने जैसे-तैसे करके आग पर काबू पाया। वहीं दमकल घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। तब तक टापरा तो जला ही साथ में मां एवं उसके बच्चे भी जलकर राख हो चुके थे।
पुलिस के अनुसार घटना स्थल कुशलगढ़ से करीब 17 किलोमीटर दूर है। वहीं रीता का घर मुख्य सडक़ मार्ग से भीतर खेतों में करीब दो किलोमीटर पर स्थित है। इसके अलावा उसके घर तक जाने के लिए किसी प्रकार का रास्ता भी नहीं था। इससे दमकल को मौके पर पहुंचने में काफी समय लग गया।
दोपहर में सब ठीक था पुलिस के अनुसार यूं तो रीता के घर के आस-पास कोई घर नहीं था। इससे आग की किसी को जानकारी नहीं लग पार्ई, लेकिन जो घर दूर थे उनके कुछ लोगों ने बताया कि दोपहर को घर में सब ठीक था। रीता बच्चों के साथ बडे़ आराम से थी और वह पंखा चलाकर सो रही थी। घर पर किसी तरह के विवाद की स्थिति भी नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो