scriptMP Kanakamal Katara said, will open the path of development | सांसद कनकमल कटारा बोले, खोलेंगे विकास की राह | Patrika News

सांसद कनकमल कटारा बोले, खोलेंगे विकास की राह

MP Kanakamal Katara said, will open the path of development बांसवाड़ा-डूंगरपुर क्षेत्र के लिए परमाणु बिजलीघर का काम प्रगति पर है। इसके लिए बड़ा बजट दिया है और 2024 तक इसका मुख्य कार्य आरंभ होने की िस्थति में है। सांसद कनकमल कटारा ने शनिवार को बांसवाड़ा दौरे पर राजस्थान पत्रिका से यह बात कही। उनसे बातचीत के मुख्य अंश निम्न है।

बांसवाड़ा

Published: August 01, 2022 02:12:00 pm

बांसवाड़ा-डूंगरपुर क्षेत्र के लिए परमाणु बिजलीघर का काम प्रगति पर है। इसके लिए बड़ा बजट दिया है और 2024 तक इसका मुख्य कार्य आरंभ होने की िस्थति में है। दोनों जिलों को घरों में किचन तक गैस पाइप लाइन से जोड़ने की योजना में जोड़ा है। एनएच की सड़कों के करोड़ों के काम चल रहे हैं। बाइपास को मंजूरी मिली है, ताकि सुचारू आवागमन हो सके। पीएम आवास में 27 अरब रुपए व्यय हुए हैं। सांसद कनकमल कटारा ने शनिवार को बांसवाड़ा दौरे पर राजस्थान पत्रिका से यह बात कही। उनसे बातचीत के मुख्य अंश निम्न है।
सांसद कनकमल कटारा
सांसद कनकमल कटारा
सवाल : आपके कार्यकाल की विशिष्ट उपलिब्ध क्या है ?
कटारा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बागडोर संभालने के बाद देश ने सभी क्षेत्रों में प्रगति की है। आदिवासी क्षेत्र में विकास के काम हुए हैं। सांसद कोटे से बांसवाड़ा-डूंगरपुर क्षेत्र में विकास की नई राह खुलेगी।
सवाल: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा किस िस्थति में है ?
कटारा: भाजपा सभी वगोZं को साथ लेकर चलती है। कोई भेदभाव नही करती है। चुनाव में परििस्थतियां अलग हो जाती हैं। लोग इसे किस तरह लेते हैंं, वातावरण किस प्रकार का है, यह महत्वपूर्ण होता है। पीएम जिस तरह से कार्य कर रहे हैं, उसे जनता के बीच लेकर जाएंगे। जनता को समझाने का पूरा प्रयास करेंगे कि मोदी के नेतृत्व में ऐसा काम हुआ है, जो कभी भूतकाल में नहीं हुआ और भविष्य में भी नहीं होगा। स्पष्ट है कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के साथ बांसवाड़ा-डूंगरपुर की सभी सीटों पर पार्टी को जनता का पूरा समर्थन मिलेगा।
सवाल : प्रदेश की कानून व्यवस्था पर क्या कहना है ?
कटारा: प्रदेश में गृहमंत्रालय का जिम्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं देख रहे हैं। वे कानून व्यवस्था संभाल नहीं पा रहे हैं। बदतर िस्थत होती जा रही है। तुष्टिकरण की नीति के कारण वे डूबने वाले हैं। गत दिनों में जो हालात विभिन्न जिलों में सामने आए, वह नियंत्रण से बाहर हैं। न कार्रवाई कर पा रहे हैं, न दोषियों को सजा देने का कोई कदम उठाया है। प्रदेश में जंगलराज जैसे हालात है। इसका उदाहरण बांसवाड़ा में महिला को पेड़ से बांधकर पीटने की घटना है, जिससे लगता है कि लोगों में कानून का कोई डर नहीं है।
सवाल : राज्य सरकार का कामकाज कैसा है?
कटारा: राज्य में विकास पूरी तरह से ठप है। साढ़े तीन साल का समय आपसी झगड़ों के कारण सरकार बचाने में ही निकल गया। पूर्व सरकार की योजनाओं के नाम बदलने का काम किया है। कानून व्यवस्था तो बिगड़ी हुई है ही, परीक्षाओं में नकल के मामलों और परीक्षाएं स्थगित होने से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। बजट घोषणाओं को पूरा करने के दावे हवाई हैं। कुल मिलाकर प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल है।
सवाल : राष्ट्रपति पर अमर्यादित टिप्पणी पर क्या, कहेंगे ?
सांसद : कांग्रेस सांसद चौधरी की अमर्यादित टिप्पणी महिला और आदिवासी समाज के साथ ही देश का अपमान है। चौधरी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए। चौधरी के बयान से स्पष्ट है कि आदिवासियों के साथ कांग्रेस ने छलावा और धोखा किया है। MP Kanakamal Katara said, will open the path of development

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.