नगर निकाय चुनाव 2019 : बांसवाड़ा में पांच, परतापुर में तीन राउंड में कल होगी मतगणना, मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

बांसवाड़ा नगर परिषद के 60 वार्डों के लिए हुए चुनाव के बाद मतगणना को लेकर 14 टेबलें लगाई जाएंगी। पांच राउंड में वोट गिने जाएंगे। इधर, परतापुर नगरपालिका के 25 वार्डों की मतगणना राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, परतापुर में होगी। यहां नौ टेबलें लगाई जाएंगी और तीन राउंड में मतगणना होगी।

बांसवाड़ा. निकाय चुनाव की मतगणना मंगलवार को सूचना व जनसंपर्क कार्यालय के हॉल में होगी। इसकी तैयारियां निर्वाचन विभाग की ओर से की जा रही हैं।रिटर्निंग अधिकारी पर्वतसिंह चूण्डावत ने बताया कि बांसवाड़ा नगर परिषद के 60 वार्डों के लिए हुए चुनाव के बाद मतगणना को लेकर 14 टेबलें लगाई जाएंगी। पांच राउंड में वोट गिने जाएंगे। जिन वार्डों में दो बूथ हैं, वहां की ईवीएम से मतों की गणना एक ही टेबल पर होगी। मंगलवार को सुबह ठीक आठ बजे मतगणना शुरू होगी। सुबह छह बजे से मतगणनाकर्मियों को प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना परिसर में मोबाइल लाने पर प्रतिबंध रहेगा। इधर, परतापुर नगरपालिका के 25 वार्डों की मतगणना राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, परतापुर में होगी। यहां नौ टेबलें लगाई जाएंगी और तीन राउंड में मतगणना होगी।ईवीएम कड़ी सुरक्षा मेंइधर, सूचना केंद्र परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। रूम के बाहर 24 घंटे सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात हैं। वहीं सूचना केंद्र परिसर में भी सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। अब परिणाम पर निगाहें मतदान के बाद अब निगाहें चुनाव परिणाम पर हैं। रविवार को राजनीतिक हलकों और आमजनों में वार्डवार मतदान प्रतिशत के बाद हार-जीत को लेकर अनुमान लगाने का दौर चलता रहा। वहीं प्रत्याशियों ने भी अपने समर्थकों के साथ चुनाव में पड़े वोट के आधार पर परिणाम की गणित पर चर्चा की।

deendayal sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned