बांसवाड़ा : मृत महिला के नाम पीएम आवास मंजूर, उठाए सवा लाख रुपए

बांसवाड़ा : मृत महिला के नाम पीएम आवास मंजूर, उठाए सवा लाख रुपए

Ashish vajpayee | Publish: Sep, 05 2018 01:13:33 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा : मृत महिला के नाम पीएम आवास मंजूर, उठाए सवा लाख रुपए

बांसवाड़ा. गांगड़तलाई. पंचायत समिति के खूंटागलिया पंचायत क्षेत्र में मृत महिला के नाम से प्रधामंत्री आवास योजना में आवास मंजूर होने के साथ तीनों किस्तों में 1.20 लाख रुपए का भुगतान उठ जाने का मामला सामने आया है। खूंटागलिया निवासी कुशाल पुत्र जालिया ने बताया कि वह पंचायत में जानकारी लेने गया तो उसे पता चला कि उसकी मां वेस्ती पत्नी जालिया के नाम से पीएम योजना में आवास स्वीकृत किया गया है। उसकी सभी किस्तों का भुगतान हो चुका है। कुशाल ने बताया कि उसके पिता जालिया व मां वेस्ती की 2012 में मौत हो चुकी है।

मां वेस्ती के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना 2017 में वरीयता संख्या 20 पर था। मिलीभगत से आवास का आवेदन भर कर गांव के ही किसी व्यक्ति के खाते में 27 मार्च 2017 में 30 हजार रुपए, 24 सितम्बर 2017 में 60 हजार,12 दिसम्बर 2017 में 30 हजार सहित कुल 1 लाख 20 हजार रुपए की राशि डाली गई है। जबकि जॉब कार्ड नम्बर 547 व आईडी नम्बर 1499903 वैस्ती के नाम से है। कुशाल ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के दौरान भी की थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

राशि वापस देने को कहा है
खूंटागलिया पंचायत के सचिव अर्जुन मईड़ा ने बताया कि एक ही नामकी दो महिलाएं हैं। इससे ऐसा हुआ है। इसकी जानकारी होने पर जिसके खाते में पैसा गया है उसे पैसा वापस देने को कहा गया है। नहीं देने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कार्यालय पुनर्गठन को लेकर दिए सुझाव
बांसवाड़ा. शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों के पुनर्गठन को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। संगठन के प्रदेश सचिव गमीरचंद पाटीदार ने बताया कि ज्ञापन में ब्लॉक, जिला और संभाग स्तरीय कार्यालयों में कार्यरत प्रधानाचार्य व व्याख्याता स्तर के अधिकारियों को वहीं पर समायोजित करने की मांग की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned