scriptरौंगटे खड़े कर देने वाली घटना: माता-पिता नवजात बेटी को अकेला छोड़ गए आठ दिन,बंद घर में मिली सड़ी गली लाश | newborn baby death body found in banswara | Patrika News

रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना: माता-पिता नवजात बेटी को अकेला छोड़ गए आठ दिन,बंद घर में मिली सड़ी गली लाश

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 15, 2017 10:01:19 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

शहर के लालपुरा क्षेत्र में मां-बेटी और पिता- पुत्री के रिश्ते को तार-तार करने और रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है।

banswara

banswara

बांसवाड़ा। शहर के लालपुरा क्षेत्र में मां-बेटी और पिता- पुत्री के रिश्ते को तार-तार करने और रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। मां डेढ़ माह की अपनी मासूम बेटी को घर में बंद कर पीहर चली गई तो पिता भी क्रूर निकला, जिसने भी उसकी सुध नहीं ली। बंद कमरे में मासूम ने बिस्तर पर ही भूख-प्यासे, बिलखते- बिलखते दमतोड़ दिया। शव करीब सात से आठ दिन पुराना और सड़ गल गया था। उसमें कीड़े पड़ गए थे।
यूं पता चला
आगामी रविवार को प्रस्तावित चिकित्सा शिविर और टीकाकरण की जानकारी देने शुक्रवार को वार्ड 17 की आशा सहयोगिनी नवप्रसूता
विमला के घर पहुंची। घर बंद था। पड़ोस में पूछने पर बताया कि पिछले कई दिनों से घर बंद है, लेकिन उसमें से दुर्गंध आ रही है। इस पर आशा सहयोगिनी व मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने घर खोला तो बिस्तर के बीच में नवजात कन्या का शव पड़ा था। पुलिस ने कन्या के परिजनों को बुलवाया और पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंपा।
पारिवारिक कलह था
पुलिस के अनुसार लालपुरा निवासी विमला पत्नी कैलाश का 29 जुलाई को पीहर सामरिया गांव में प्रसव हुआ और उसने कन्या
को जन्म दिया था। कुछ समय बाद वह अपने पति के घर आ गई। कुछ दिनों पहले पति-पत्नी में झगड़ा हुआ तो दोनों नवजात को घर में ही छोड़कर चले गए।
आठ दिन पहले चली गई मां
पड़ोसियों के अनुसार पिछले तीन-चार दिनों से बंद घर से दुर्गंध आ रही थी, लेकिन चूहे के मरने की दुर्गध समझकर ध्यान नहीं दिया। बताया गया कि नवजात की मां विमला करीब आठ दिन पहले अपने पीहर चली गई थी। नवजात विमला की पांचवीं संतान थी। पूर्व में दो की मौत हो चुकी है और एक बालक व एक बालिका अभी हैं।
ममता कार्ड भी बनाया
कार्यकर्ता वीना वैरागी ने बताया कि लालपुरा क्षेत्र में आंगनवाड़ी केंद्र नहीं होने और वार्ड 17 का आंगनवाड़ी केंद्र समीप होने से 10 जनवरी को विमला का केंद्र पर पंजीकरण किया था। इसके बाद उसका ममता कार्ड बना और एक बार टीकाकरण भी किया गया।
किया मौका मुआयना
इधर, खांदू कॉलोनी चौकी प्रभारी मनोहर सिंह ने बताया कि नवजात का शव मिलने की जानकारी पर पुलिस पहुंची और मौका मुआयना किया। आशा व कार्यकर्ता से जानकारी ली। इसके बाद विमला के पीहर की जानकारी लेकर परिजनों को बुलवाया और पोस्टमार्टम के बाद शव सौंपा। उन्होंने बताया कि मामले की अभी जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो