script

राजस्थान का रण : नव मतदाता युवाओं ने जाहिर किए विचार, रोजगार के बढ़े अवसर और प्रत्याशी हो ईमानदार

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 08, 2018 11:50:06 am

Submitted by:

Shiv kumar Jangid

www.patrika.com/banswara-news

banswara

राजस्थान का रण : नव मतदाता युवाओं ने जाहिर किए विचार, रोजगार के बढ़े अवसर और प्रत्याशी हो ईमानदार

बांसवाड़ा. पहली बार मतदान को लेकर जिले के युवा मतदाताओं में उत्साह और जोश है। साथ ही स्थानीय व देश-प्रदेश की समस्याओं के समाधान की उम्मीद भी है। नवमतदाताओं ने मतदान से पहले कुछ इस तरह बयां किए अपने विचार:
बेरोजगारी मिटे
कुंदन जोशी का कहना है कि बेरोजगारी, भष्टाचार और जातिगत आरक्षण ने देश को पहले ही गर्त में डालने का काम किया है। बेरोजगारी सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने वाले स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को मतदान करेंगे।
ईमानदार हो प्रत्याशी
वरूण खोड़णिया ने बताया कि स्वच्छ छवि, गरीब तथा बेसहारा लोगों की मदद के लिये हमेशा तत्पर रहे, जनता की भावनाओं का ध्यान रखे। क्षेत्र को गन्दगी से मुक्ति दिला कर स्वच्छता की ओर अग्रसर करे ऐसे प्रत्याशी को मैं मतदान करूंगा।
बढ़े महिलाओं का कद
रिचा भावसार के अनुसार भारत में आजादी के बाद भी अब तक महिलाओं को अपने सम्मान की रक्षा करने के लिए अन्य पर निर्भर रहना पड़ रहा है। चुनाव में महिला प्रत्याशी को प्राथमिकता देनी चाहिए।
Video : राजस्थान का रण : ‘क्रिकेट में एक रन, एक विकट, वैसे ही चुनाव में एक वोट का महत्व’

युवाओं को मिले प्राथमिकता
जय भावसा ने कहा कि राजनीति में युवा राजनेताओं की कमी है। युवा ही भारत को विश्वगुरू बनाने में अहम भुमिका निभाएगा। मेरा वोट उसी को मिलेगा जो क्षेत्र में बेरोजगारी तथा संप्रदायवाद को खत्म करने का जज्बा रखता हो।
आर्थिक आधार पर मिले आरक्षण
अर्पित उपाध्याय ने बताया कि देश में कई अपात्र लोग भी आरक्षण का लाभ उठा रहे है। आरक्षण आर्थिक आधार पर जारी रहे जिससे जरूरतमंद गरीब लोगों को इसका लाभ मिल सके। साथ ही रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हो।
स्वच्छ छवि वाले हो नेताजी
मुक्ति जैन के अनुसार मेरा वोट उसी प्रत्याक्षी को मिलेगा जिसकी जनता में छवि स्वच्छ हो तथा वह किसी भी आपराधिक मामलों में लिप्त न रहा हो। चुनाव आयोग को भी ऐसे प्रत्याशी का नाम चुनाव से पहले ही हटा देना चाहिए। जिससे भारतीय राजनीति स्वच्छ होगी।
वादों को पूरा करें
भव्य जैन ने कहा कि मेरा वोट उसी को मिलेगा जो चुनाव में किए गए वादों को निभाएगा। साथ ही चुनाव के बाद भी क्षेत्र में सक्रिय रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो