scriptमानगढ़ धाम के नाम पर सेंकी जाती है सिर्फ राजनीति की रोटियां, चुनावी धमचक में शहीदों को श्रद्धांजलि देने कोई नहीं पहुंचा | No politician came to give tribute on Mangarh Dham | Patrika News

मानगढ़ धाम के नाम पर सेंकी जाती है सिर्फ राजनीति की रोटियां, चुनावी धमचक में शहीदों को श्रद्धांजलि देने कोई नहीं पहुंचा

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 18, 2018 01:12:51 pm

Submitted by:

Yogesh Kumar Sharma

www.patrika.com/banswara-news

banswara

मानगढ़ धाम के नाम पर सेंकी जाती है सिर्फ राजनीति की रोटियां, चुनावी धमचक में शहीदों को श्रद्धांजलि देने कोई नहीं पहुंचा

छाजा (बांसवाड़ा). राजस्थान एवं गुजरात की सीमा पर स्थित आदिवासियों की शहादत स्थली मानगढ़ धाम को राज्य में चुनावी धमचक के बीच बिसरा दिया गया। मानगढ़ धाम को लेकर राजनेता राजनीति की रोटियां सेंकते रहे हंै, लेकिन चुनावी वेला में इस धाम को भूला देने से आमजन हैरत में हैं। धाम के महंत रामगिरि ने साफ तौर कहा कि हर वर्ष यहां दोनों ही प्रमुख दल कार्यक्रम करते हैं, लेकिन इस बार तो शहीदों को श्रद्धांजलि देने अधिकांश पार्टियों के पदाधिकारी व नेता नहीं आए। मानगढ़ धााम आनदंपुरी पंचायत समिति क्षेत्र में स्थित हैं। गोविन्द गुरु के नेतृत्व में लड़ाई लड़ते हुए 17 नवंबर 1913 को 1500 आदिवासी शहीद हुए थे। यहां हर वर्ष 17 नवंबर को आयोजन होते है एवं शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती हैं।
राजस्थान का रण : बांसवाड़ा में टिकट बंटवारे पर नहीं थम रहा बवाल, निर्दलीय चुनाव लडऩे की तैयारी में वंचित दावेदार

राज्यमंत्री के खिलाफ जांच के लिए बांसवाड़ा पहुंची सीआईडी सीबी की टीम
बांसवाड़ा. धर्म के आधार पर वोट देने के बयान के मामले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर राज्यमंत्री धनसिंह रावत के खिलाफ यहां कोतवाली थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट पर जांच के लिए शनिवार को सीआईडी-सीबी की एक टीम बांसवाड़ा पहुंची। उदयपुर विंग की इस इस टीम के सदस्यों ने कई अधिकारियों से मुलाकात करने के साथ ही रिपोर्ट से संबंधित कई तथ्य जुटाए। इसके अलावा मौका देखा और अधिकारियों से विस्तृत चर्चाएं की। साथ ही प्रकरण से संबंधित भाषण की ऑडियो एवं वीडियो भी हासिल की। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी हैं। उल्लेखनीय है कि आचार संहिता के उल्लंघन एवं भडक़ाऊ भाषण देने मामले में यहां चुनाव आयोग के निर्देश पर सिरोही जिले के गांव एवडी हाल बांसवाड़ा तहसीलदार एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी रामसिंह राव पुत्र मूलसिंह राव ने 29 अक्टूबर को राज्यमंत्री धनसिंह रावत के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस को रिपोर्ट सौंपी थी। रावत ने एक वाटिका में 27 अक्टूबर को भाषण दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो