scriptबांसवाड़ा : गैस रिसाव की शिकायत पर तवज्जो नहीं, दीपक जलाने को तिली सुलगाई और भभक उठा सिलेंडर | Not meaning the complaint, fire from gas leakage of cylinder | Patrika News

बांसवाड़ा : गैस रिसाव की शिकायत पर तवज्जो नहीं, दीपक जलाने को तिली सुलगाई और भभक उठा सिलेंडर

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 20, 2019 04:46:45 pm

Submitted by:

deendayal sharma

www.patrika.com/banswara-news
 

banswara

बांसवाड़ा : गैस रिसाव की शिकायत पर तवज्जो नहीं, दीपक जलाने को तिली सुलगाई और भभक उठा सिलेंडर

बांसवाड़ा. शहर के तिरुपति नगर में कल्लाजी मंदिर के निकट शनिवार शाम को एक मकान में रसोई गैस सिलेण्डर में आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मौके पर दमकल भी पहुंची। समय रहते आग पर नियंत्रण कर गैस सिलेण्डर को घर से बाहर किया गया। इससे बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार घटना शाम करीब साढ़े छह बजे कल्लजी मंदिर के निकट भूरसिंह के मकान में किराये पर रह रहे विरेन्द्रसिंह के मकान में हुई। विरेन्द्र ने बताया कि उसने एचपी गैस कंपनी से घरेलू गैस कनेक्शन ले रखा है। शाम को दीपक प्रज्वलित करने के लिए उसने जैसे ही माचिस सुलगाई, सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। इससे घरेलू सामान जल गया। समय रहते स्थिति नियंत्रण हो गई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। यह मामला इसलिए भी गंभीर है कि हॉकर द्वारा गैस सिलेण्डर सौंपने के दौरान ही लिकेज का अहसास हो गया था। विरेंद्र ने बताया कि उस समय पानी डालकर चेक किया तो गैस रिसाव हुआ। इस पर सिलेंडर एक तरफ रखकर 16 जनवरी को शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसका नं 60335 है। सिलेण्डर को गैस चूल्हे से कनेक्ट ही नहीं किया गया। इसके दो दिन बाद भी कंपनी की ओर से न तो कोई चैक करने आया और न ही सिलेण्डर बदला गया। इस कारण यह हादसा हो गया। विरेन्द्र ने आग से कुछ जरूरी प्रमाण पत्र व करीब 40 हजार रुपए के नुकसान की जानकारी दी।
खाना भी नहीं पकाया
विरेन्द्र ने बताया कि गैस सिलेण्डर में रिसाव के कारण दो दिन से घर में खाना भी नहीं पकाया गया। पड़ोस में उसके परिवार का भोजन चल रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो