#Banswara_News : अब विश्वभर में सुने जा सकेंगे आकाशवाणी बांसवाड़ा के रेडियो कार्यक्रम

#Banswara_News : अब विश्वभर में सुने जा सकेंगे आकाशवाणी बांसवाड़ा के रेडियो कार्यक्रम

deendayal sharma | Publish: Aug, 14 2019 08:37:56 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

आकाशवाणी बांसवाड़ा के रेडियो कार्यक्रम अब विश्वभर में सुने जा सकेंगे। इसकी शुरुआत स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुई।

बांसवाड़ा. आकाशवाणी बांसवाड़ा के रेडियो कार्यक्रम अब विश्वभर में सुने जा सकेंगे। इसकी शुरुआत स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुई।
केंद्र प्रमुख सतीश देपाल ने बताया कि मोबाइल के प्ले स्टोर से न्यूज ऑन एयर एप डाउनलोड करने पर यह सुविधा मिलेगी। यह सेवा अंचल के उन दूरदराज स्थानों के लिए भी उपयोगी रहेगी, जहां स्थानीय प्रसारण आसानी से नहीं सुने जा सकते हैं।

देखिए...वीडियो...बांसवाड़ा में माही बांध के सभी सोलह गेट खोले, धवल ज्वार देखने उमडऩे लगे लोग

इस एप के माध्यम से विश्व के किसी भी कोने में रह रहे वागड़ क्षेत्र के लोग वागड़ी भाषा, संस्कृति और लोक परम्परा से जुड़ सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस सुविधा को आरंभ करने में केंद्र के चंद्रप्रकाश शर्मा का विशेष सहयोग रहा है। गौरतलब है कि अब तक आकाशवाणी बांसवाड़ा की ओर से वागड़ी लोक संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों का प्रसारण तो किया जा रहा था, लेकिन उसकी पहुंच सीमित ही रही। अब इस नई सुविधा से आकाशवाणी बांसवाड़ा से कार्यक्रम हर जगह उपलब्ध हो पाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned