scriptबांसवाड़ा : त्योहारों से पहले अधिकारियों ने किया शहर का दौरा, देखे सडक़ों के हाल, परखे तारों के जाल | Officials visited the city before the festivals | Patrika News

बांसवाड़ा : त्योहारों से पहले अधिकारियों ने किया शहर का दौरा, देखे सडक़ों के हाल, परखे तारों के जाल

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 13, 2018 01:09:17 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : त्योहारों से पहले अधिकारियों ने किया शहर का दौरा, देखे सडक़ों के हाल, परखे तारों के जाल

बांसवाड़ा. आगामी दिनों में होने वाले गणेश विसर्जन, मोहर्रम एवं ताजियों के जुलूस को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। त्योहारों पर निकलने वाले जुलूस के रास्तों में किसी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो इसके लिए नगर परिषद, जिला प्रशासन, विद्युत निगम एवं बीएसएनएल के अधिकारियों की टीम ने संयुक्त रूप से दौरा भी किया। इस दौरान कई जगह सडक़ों की मरम्मत एवं विद्युत निगम के तारों को खिंचने की जरूरत महसूस की गई।
शहर के तहसीलदार शांतिलाल जैन के नेतृत्व में नगर परिषद के आयुक्त बी.एल. भाबोर, जेईएन मुकेश मधु, अजमेर विद्युत वितरण निगम के जेईएन एवं भरत संचार निगम लिमिटेड के प्रतिनिधि सहित अन्य लोगों के दल ने बुधवार को शहर का दौरा किया। दौरे के दौरान राज तलाब रोड़, कस्टम चौराहे, तेजाजी चौराहा, कालिका माता रोड़, रतनराज बावड़ी, चन्द्रपोल गेट के अन्दर के हिस्से में सडक़ की तत्काल मरम्मत की आवश्यकता महसूस की गई।
वहीं पीपली चौक, तेलीवाड़ा, महालक्ष्मी चौक, खटवाड़ा मार्ग पर बिजली के तार खींचने की जरूरत महसूस की गई। इस पर तहसीलदार जैन ने नगर परिषद आयुक्त को तत्काल सडक़ की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। परिषद आयुक्त ने बताया कि एक दो दिनों में शहर की सडक़ों के गढ्डों को भरने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए निविदाएं करने का काम पूरा हो गया है।
साहब चोरों ने जीना मुश्किल करके रखा है
बांसवाड़ा. श्रीमान जी शहर की खांदू कॉलोनी के पास अमरदीप नगर चोरों का अड्ड़ा बना हुआ है। एक माह में यहां चोरी की तीसरी बड़ी वारदात हैं। इसके बावजूद इलाके में पुलिस की पुख्ता गश्त देखने को नहीं मिल रही है। कुछ इसी तरह की पीड़ा बुधवार को अमरदीप नगर के लोगों के पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखी। कॉलोनी की महिलाओं एवं पार्षद ने बताया कि अगस्त में दो और अब सितंबर में यह तीसरी बड़ी चोरी की वारदात हुई। इसके अलावा आए दिन कॉलोनी में असामाजिक तत्व एवं अन्य लोग घूमते रहते हैं। जो रैकी करने के बाद वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
फिर भी पुलिस की ओर से इस ओर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया कि कॉलोनी में करीब डेढ़ सौ परिवार हैं। इस दौरान आशीष मेहता, देवन्द्र जोशी, शरद व्यास, अंकित बिरला, राजेश कलाल, रागिनी कंसारा, राखी, सरिका, शर्मिला, अनीता, दीप्ती सहित अन्य लोग उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि इलाके में कई अवैध गुम्टियां लगी हुई हैं, जिन पर असामाजिक तत्वों को दिनभर जमावड़ा लगा रहता है। इनकी ओर से यहां से गुजरने वाली महिलाओं पर फब्तियां भी कसी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो