scriptबांसवाड़ा में प्रशासन ने दिखाई सख्ती, लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले 9 झोलाछाप डाक्टरों को दवाखाने बंद करने के आदेश | Orders to stop Jholachap hospitals in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में प्रशासन ने दिखाई सख्ती, लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले 9 झोलाछाप डाक्टरों को दवाखाने बंद करने के आदेश

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 28, 2019 01:52:54 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Rajasthan Latest News, Banswara Crime News : बागीदौरा उपखंड में झोलाछापों पर कसी नकेल, तीन के प्रमाण पत्र भेजेंगे जांच के लिए

banswara
बांसवाड़ा/बागीदौरा. जिले के बागीदौरा उपखंड में प्रशासन की सख्ती रंग लाई। क्षेत्र के नौ झोलाछाप को तत्काल दवाखाने बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए। वहीं, 3 झोलाछाप के प्रमाण पत्रों को जांच के लिए चिकित्सा विभाग और राजस्थान मेडिकल काउंसिल भेजने के लिए भी निर्देशित किया गया है।
जवाब से संतुष्ट नहीं हुए एसडीएम
गौरतलब है कि उपखंड अधिकारी के नोटिस मिलने के बाद ग्राम पंचायत बागीदौरा, बोडीगामा, बारीगामा, करजी, पिपलोद व कलिजंरा पंचायत के 12 झोलाछापों में से गुरुवार को 9 झोलाछाप डाक्टरों ने अपने जवाब एसडीएम को सौंपे। इस पर एसडीएम डॉ अमित यादव ने प्रमाण पत्रो को देखने के बाद उसे प्रमाणित नहीं माना और दवाखाना तत्काल बंद करने के निर्देश दिए।
बांसवाड़ा में झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से दे रहे गर्भपात की दवा, एक ही सुई दूसरों पर इस्तेमाल कर बढ़ा रहे एड्स का खतरा!

इनकी दुकानें होंगी बंद
बारीगामा के संजय विश्वास, कलिजंरा के वीरेन्द्र शाक्य व दिनेश पटेल, महानंद हलदार बागीदौरा, विप्लवधर बुडवा, मलय कृष्ण मंडल, अखिल टिडधर पीपलोद, अपूर्व विश्वास अगोरिया, पण्डल मित्तव कलिजंरा को फर्जी तौर पर किए जा रहे चिकित्सकीय कार्य को गुरुवार से ही बंद करने के निर्देश दिए। उपखंड अधिकारी ने उन भवनों के मालिकों को भीे 10 जुलाई तक भवन खाली करवाने का निर्देश दिए हैं, जिनमें दवाखानों का संचालन किया जा रहा है।
नर्सिंगकर्मी भी बन बैठे चिकित्सक
गुरुवार को पीपलोद से कैलाश पाटीदार, शेरगढ़ से रतन सरकार और कलिंजरा से विपुल जैन उपखंड अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत हुए और नर्सिंग कर्मी होने की जानकारी दी और प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए। इस पर एसडीएम ने प्रमाण पत्रों की चिकित्सा विभाग व राजस्थान नर्सिंग काउसिंल से जांच कराने के आदेश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो