बांसवाड़ा : सुन्दर गांव में फिर पैंथर का हमला, 4 बकरियों का किया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

बांसवाड़ा : सुन्दर गांव में फिर पैंथर का हमला, 4 बकरियों का किया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

deendayal sharma | Publish: Jan, 12 2019 04:44:39 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

ठीकरिया [बांसवाड़ा]. जिले की भचडिय़ा पंचायत के सुंदर गांव में गुरुवार रात पैंथर परिवार ने फिर हमला बोलकर तीन घरों व बाड़ों में बंधी चार बकरियों को मार डाला व 2 बकरियों को घायल कर दिया। दो दिन पूर्व ही पैँथर परिवार ने ग्यारह बकरे बकरियों का शिकार किया था और आठ को घायल कर दिया था। इससे ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। सूचना पर वन विभाग अधिकारी चेतन कुमार, वनपाल मधुसूधन व टीम घटनास्थल पर पहुंची। ग्रामीणों ने बताया पैंथर व उसके दो शावकों ने रात बारह से तीन बजे के बीच हमला किया। शंभू डिंडोर की दो बकरियों व दो मैमनों को मार डाला। इसके अलावा देवू डिंडोर व मगन के बाड़े में बंधी एक-एक बकरी को घायल कर दिया। इस बीच दो दिन पूर्व पैंथर के हमले में घायल कचरू पुत्र धूलिया की बकरी की भी मौत हो गई।

ग्रामीण भयभीत, की सुरक्षा की मांग
गांव में दो बार पैँथर के हमले के बाद ग्रामीण भयभीत हैं और उन्होंने वन अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की । इस पर वन अधिकारियों ने कहा कि गांव में सुरक्षा के लिए वनकार्मिक गश्त करेंगे। पैँथर को पकडऩे के लिए भी उपाय किए जाएंगे। घटनास्थल पर डॉक्टरों की टीम ने मृत चार बकरियों का पोस्टमार्टम किया। डॉ अजय घोले एवं अमित शर्मा ने घायल बकरियों का इलाज किया गया। वनपाल मधुसूधन ने ग्रामीणों को रात में सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा कि शाम होने के बाद बच्चों को घर से बाहर नहीं निकालें। बकरियों को घर के अंदर बांधें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned