कोटा के परिंदों का सफर बांसवाड़ा की यात्रा पर, पर्यटन स्थलों की बनेगी डॉक्यूमेंटरी फिल्म

कोटा के परिंदों का सफर बांसवाड़ा की यात्रा पर, पर्यटन स्थलों की बनेगी डॉक्यूमेंटरी फिल्म

Ashish vajpayee | Publish: Sep, 08 2018 01:47:29 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

कोटा के परिंदों का सफर बांसवाड़ा की यात्रा पर, पर्यटन स्थलों की बनेगी डॉक्यूमेंटरी फिल्म
बांसवाड़ा. नैसर्गिक सौंदर्य और शिल्प वैशिष्ट्य की धरा तथा सिटी ऑफ हण्ड्रेड आईलेण्ड्स के नाम से प्रसिद्ध बांसवाड़ा को पर्यटन मानचित्र पर स्थान दिलाने के लिए जिला कलक्टर डॉ. भगवती प्रसाद की ओर से शुरू किया गया मिशन पर्यटन अभियान अब परवान चढऩे लगा है। मिशन पर्यटन के तहत शनिवार से जिला प्रशासन व पर्यटन समिति के विशेष आमंत्रण पर राजस्थान पर्यटन से जुड़ा कोटा का एक समूह परिंदों का सफर बांसवाड़ा यात्रा पर रहेगा।

पिछले कई वर्षों से राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रहे परिंदों का सफ र के सारांश रामावत ने बताया कि बांसवाड़ा जिले के पर्यटन स्थलों को पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने के उद्देश्य से समूह के दो दर्जन से अधिक सदस्य जिले की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। इस समूह में अधिकांश लोग फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी, ब्लॉगिंग, पत्रकारिता और पर्यटन क्षेत्र से जुड़े हुए हंै। इस समूह के सफर के लिए पर्यटन उन्नयन समिति के संरक्षक जगमालसिंह, समिति सचिव हेमांग जोशी, सदस्य व जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा, मुजफ्फर अली आदि ने शुक्रवार को
तैयारियां देखी। ग्रुप के सभी सदस्य दो दिन तक बांसवाड़ा जिले की अलग अलग जगहों पर भ्रमण करेंगे और यहां की प्राकृतिक सुंदरता का अवलोकन करेंगे।

पर्यटन स्थलों का बनेगी डॉक्यूमेंटरी, प्रदर्शनी में होगा चित्रों का प्रदर्शन
जिला कलक्टर ने बताया कि परिंदों का सफर के सदस्यों की ओर से बांसवाड़ा के पर्यटन प्रमोशन के लिए यहां के भ्रमण के दौरान फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी की जाएगी। इस पर एक शॉर्ट डॉक्यमेेंट्री फिल्म तैयार की जाएगी जिसे राजस्थान पर्यटन विभाग की वेबसाइट के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही यहां लिए गए फोटोग्राफ्स की एक प्रदर्शनी 14 से 16 सितंबर तक कोटा की आर्ट गैलरी में आयोजित होगी जिससे बांसवाड़ा की खूबसूरती को अन्य लोग भी देख पाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned