script#Changemaker : राजनीति में सुधार के लिए नारी शक्ति ने लिया संकल्प, मिलकर करेगी सार्थक प्रयास, देखें तस्वीरें… | Patrika News
बांसवाड़ा

#Changemaker : राजनीति में सुधार के लिए नारी शक्ति ने लिया संकल्प, मिलकर करेगी सार्थक प्रयास, देखें तस्वीरें…

5 Photos
6 years ago
1/5

बाहुबली कॉलोनी में युवतियों ने कहा कि वह घर में चुपचाप बैठकर यह देखना पसन्द नहीं करेंगी कि खराब लोग राजनीति में प्रवेश करें, वरन इसके लिए वह यह प्रयास करेंगी कि अच्छे लोग ही राजनीति में प्रवेश करें।

2/5

मूक बधिर में चल रहे शिक्षक प्रशिक्षण में उपस्थित महिलाओं ने स्वच्छ राजनीति महाअभियान को समाज एवं देश के लिए वर्तमान परीपेक्ष में बहुत आवश्यक बताया। प्रतिभागियों ने कहा कि इसके लिए स्वयं से ही शुरुआत करनी होगी तभी बदलाव की बयार फैलेगी। उन्होंने संकल्प लिया कि वह अच्छे लोगों को राजनीति में लाने का प्रयास करेंगी।

3/5

रातीतलाई में पंतजलि महिला समिति की ओर से संचालित योग कक्षा में चर्चा करते हुए महिलाओं ने कहा कि जैसे स्वस्थ्य शरीर के लिए योग-प्राणायाम आवश्यक है वैसे ही अच्छी राजनीति के लिए अच्छे लोगों को भी इसमें प्रवेश करना होगा। बाहर रहकर बुराई को कोसना आसान है, लेकिन इसके लिए कोई राजनीति में उतरना कोई पसंद नहीं करना। सेहतमंद राजनीति के लिए अच्छे लोगों को आगे आना ही होगा।

4/5

यदि देश की दिशा और दशा बदलनी है तो हम महिलाओं को ही कृतसंकल्पित होना होगा। यह संकल्प लायन्स क्लब वागड़ के तत्वावधन में स्वच्छ राजनीति पर आयोजित संवाद कार्यशाला में उपस्थित महिलाओं ने कहा कि हमें अच्छे लोगों को जिस तरह दूसरे क्षेत्र में जाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं उसी तरह राजनीति में भी अच्छे लोगों को लाने का प्रयास करना होगा।

5/5

ठीकरिया के वार्ड 5 में त्रिमेस समाज की महिलाओं एवं देहाती आदिवासी समाज की महिलाओं ने संकल्प लिया कि वह राजनीति में अच्छे लोगों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करेंगी एवं स्वयं भी राजनीति में आकर स्वच्छ राजनीति को सार्थक साबित करेंगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.