scriptपीएम आवास योजना : उधारी लेकर बनाया आशियाना, अब किस्त के लिए विभाग बना रहे बहाना | People did not get installment of PM housing | Patrika News

पीएम आवास योजना : उधारी लेकर बनाया आशियाना, अब किस्त के लिए विभाग बना रहे बहाना

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 12, 2018 02:28:56 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

कई विभागों के अधिकारी नदारद, उखड़े जनप्रतिनिधि

banswara

पीएम आवास योजना : उधारी लेकर बनाया आशियाना, अब किस्त के लिए विभाग बना रहे बहाना

बांसवाड़ा. घाटोल. पंचायत समिति घाटोल की सोमवार को आयोजित साधारण सभा की बैठक में बिजली, पानी व सडक़ के मुद्दे छाए रहे। जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री आवास की किस्त नहीं मिलने पर का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। बैठक विधायक नवनीतलाल निनामा, प्रधान हरेन्द्र निनामा, उपप्रधान ऋषभ शाह, विकास अधिकारी पप्पूलाल मीणा की मौजूदगी में आयोजित हुई। बैठक में जलदाय विभाग, पुलिस विभाग, वनविभाग बैंक से कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। विद्युत निगम कार्मिक भी आधी अधूरी जानकारी लेकर पहुंचे कार्मिक को लेकर पहुंचे। इस पर कई सरपंच उखड़ और हंगामा किया। ठिकरिया चन्द्रावत सरपंच मोतीलाल ने कहा कि कई लाभार्थियों की पीएम आवास की दूसरी किस्त खातों में नहीं पहुंची। लोग भटक रहे हैं।
यहां कोई बैंक कार्मिक भी नहीं है। पीड़ा कैन सुने। 600 से अधिक लोगों के अपने मकान पूर्ण बना लिए। लोगों ने उधारी में निर्माण सामग्री आदि खरीद कर आशियाने तो बना लिए अब राशि नहीं मिली। व्यापारियों को क्या चुकाएं। विभागों के अधिकारी बहना बनाकर टरका रहे है। सभा में बिजली-पानी सडक़ के मुद्दे भी छाए रहे। उपप्रधान ने बताया कि लोगों ने वर्षों पहले कैटल शैड के आवेदन जमा करा दिए लेकिन लाभ आज तक नहीं मिला। मोरड़ी से उपली मोरड़ी को सडक़ बनाने कि मांग की गई। सभा में गोपाल जोशी, जसराम मतोरीया, दयाचन्द यादव, बिछावाड़ा सरपंच कालूराम, पाड़ला सरपंच गोपाल कृष्ण, जिला परिषद सदस्य महावीर पुरी, रुजीया सरपंच करमचन्द्र, सहित पंचायत समिति सदस्य, विभिन्न पंचायतों के सरपंच एवं अधिकारी-कार्मिक मौजूद रहे।
महेशपुरा सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश
आम्बापुरा. महेशपुरा ग्राम पंचायत के उप सरपंच व वार्डपंचों ने सोमवार को सरपंच के खिलाफ लामबंद होकर जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। विकास कार्यों की अनदेखी, पंचायत में सरपंच पति की दखलंदाजी, सचिव द्वारा कैटल शैड, कूप निर्माण आदि का भुगतान नहीं करने से वार्डपंच व ग्रामीण नाराज थे। उपसरपंच समेत कुल 9 वार्ड पंचों ने सरपंच पारू देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। अविश्वास प्रस्ताव पर वार्ड एक के वार्डपंच कैलाश, वार्ड 2 की अनीता, वार्ड 3 के रमेश मीणा, वार्ड 4 कांताबाई, वार्ड कांतिलाल, वार्ड 6 वनोद, वार्ड 7 धूलि, वार्ड 8 अनीता, वार्ड 9 के वार्डपंच छगनलाल, उप सरपंच रमेश मईड़ा के हस्ताक्षर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो