बांसवाड़ा : रक्तदान का चल पड़ा कारवां, संकट से मिली थोड़ी राहत

पत्रिका कर्मियों के बाद लायंस क्लब सदस्यों ने किया रक्तदान, अन्य संगठन भी आए आगे

By: Ashish vajpayee

Published: 24 May 2018, 12:55 PM IST

बांसवाड़ा. महात्मा गांधी अस्पताल के ब्लड बैंक में उपजे रक्त की उपलब्धता का संकट को दूर करने के लिए राजस्थान पत्रिका ने दोहरी भूमिका अदा की। समाचार के जरिये आमजन का समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट करने के बाद सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए पत्रिका टीम के सदस्यों ने खुद रक्तदान की पहल की और इसके बाद लायंस क्लब के सदस्यों ने भी रक्तदान किया। इससे बैंक में उपलब्धता बढ़ी और इसका हाथोंहाथ मरीजों को लाभ भी मिला। ब्लड बैंक में एबी नेगेटिग समूह का रक्त नहीं था जो सुलभ हो गया और बाद में दो मरीजों के लिए उपलब्ध भी कराया गया। पत्रिका के अभियान ‘आओ करें रक्तदान, अपनों को दें जीवनदान’ अभियान का असर यह हुआ है कि अन्य संगठन भी आगे आए हैं और जल्द ही ब्लड बैंक का संकट दूर होने की संभावना बन गई है।

लॉयन्स क्लब वागड़ भी आया आगे
समाजसेवी संगठन लॉयन्स क्लब वागड़ ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाए और संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने मिलकर रक्तदान किया। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि राजस्थान पत्रिका में समाचार पढऩे के बाद संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने सर्वसम्मत होकर रक्तदान करने का निर्णय किया। इनमें क्लब अध्यक्ष निखिलेश सोनी, सचिव तपन मेघावत, कोषाध्यक्ष संदीप सुरेका, ट्रेमर जयेश जैन, उपाध्यक्ष प्रतीक जैन, गौरव जैन, प्रतीक कोठारी, प्रसून जैन, स्वाति मेघावत, तारिका सोनी, अमिता जैन, सोनू अग्रवाल, उज्ज्वल जैन, आशीष जैन, यश जैन, रोहन जैन, मनोज चौधरी ने रक्तदान किया।

ब्राह्मण महासंघ भी करेगा
राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ भी मुहिम से जुड़ेगा। संगठन के जिलाध्यक्ष नीरज पाठक ने बताया कि विषम परिस्थितियों से उबारने की पत्रिका की पहल सराहनीय है। संगठन पदाधिकारी और सदस्य भी रक्तदान करेंगे।

इन्होंने किया सहयोग
ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. प्रवीण गुप्ता, इंचार्ज विश्वास डोडियार व टीम के अन्य कार्मिक श्वेता पाल, नम्रता दवे और ओम प्रकाश गुर्जर ने सहयोग किया।

इन पत्रिका कार्मिकों ने किया रक्तदान
राजस्थान पत्रिका बांसवाड़ा शाखा संपादकीय प्रभारी वरुण भट्ट, सुभाष पंड्या, अजय जोशी, महेंद्र शर्मा, गजेंद्र पाटीदार, रितेश व्यास, दीपक कलाल, रामलाल गाडरी, दिनेश तंबोली, चंदन डी राव सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned