scriptबांसवाड़ा : मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारी परवान पर, मेलार्थियों ने जमकर की खरीदारी | People shopping to the Mega Trade Fair | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारी परवान पर, मेलार्थियों ने जमकर की खरीदारी

उमड़ रहे शहरवासी

बांसवाड़ाJun 27, 2018 / 02:47 pm

Ashish vajpayee

banswara

बांसवाड़ा : मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारी परवान पर, मेलार्थियों ने जमकर की खरीदारी

बांसवाड़ा. राजस्थान पत्रिका की ओर से स्टेडियम खेल मैदान पर चल रहे राजस्थान पत्रिका का मेगा ट्रेड फेयर में मंगलवार को पहुंचे मेलार्थियों ने जमकर खरीदारी की। दोपहर 12 बजे से ही मेले में लोग पहुंचने शुरू हो गए। यहां फूड जोन में व्यंजनों का रसास्वादन लेने के बाद झूलों का लुत्फ उठाया। दोपहर से शुरू हुआ यह सिलसिला देर रात तक बना रहा। मेले में महिलाओं ने क्रॉकरी, रसोई का सामान, कपड़े समेत अन्य घरेलू सामान पसंद किए। युवाओं एवं पुरुषों ने सस्ते दामों पर उपलबध जींस और शर्ट खरीदे।
बड़ी संख्या में लगी दुकानों पर रेडिमेड कपड़े, घरों में दैनिक काम में आने वाला सामान, सजावटी सामान, गलीचे, चूडियां, सौंदर्य प्रसाधान, क्रॉकरी में आकर्षक डिजायनों में विभिन्न आइटम, बच्चों के खिलौने, पुस्तकें, नमकीन, पापड़, चूर्ण, खट्टी मीठी गोलियां, मुरब्बे तथा तरह तरह की सुपारियां, पर्स, चश्मे, बेल्ट, जूते, चप्पल आदि मनभावनी रैंज में उपलब्ध हैं। अभिभावकों और माता-पिता के साथ आ रहे नन्हें मेलार्थियों को पापकॉर्न, गुडिय़ा के बाल, आइसक्रीम, सुपर सॉफ्टी खूब भा रही है। वे झूले और मिकी माउस का भी आनंद उठा रहे हैं।

अन्नपूर्णा दुग्ध योजना के बैनर का लोकार्पण
बांसवाड़ा. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, डांगपाड़ा में अन्नपूर्णा दुग्ध योजना के बैनर का विद्यालय विकास और प्रबंधन समिति की ओर से लोकार्पण किया गया। समिति की बैठक में नामांकन में वृद्धि और ठहराव को लेकर योजना को लाभकारी बताया। इस अवसर पर नवप्रवेशी बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई। संस्थाप्रधान बृजमोहन द्विवेदी ने विद्यालय की शैक्षिक, सह शैक्षिक और भौतिक संसाधनों की उपलब्धता संबंधी जानकारी दी।

24 हैण्डपंपों के लिए 22.08 लाख मंजूर
बांसवाड़ा. जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से जिले के 24 छात्रावासों में हैण्डपंप के लिए 22 लाख 8 हजार रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आयुक्त ने बताया कि स्वच्छ परियोजना से प्राप्त तकनीकी स्वीकृति के आधार पर जनजाति आश्रम छात्रावासों, आवासीय, महाविद्यालय स्तरीय छात्रावासों में एक-एक हैण्डपंम्प निर्माण की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो