बांसवाड़ा में फिर मिले पेट्रोल बम, प्रशासन और पुलिस की उड़ी नींद, जांच-पड़ताल जारी

बांसवाड़ा में फिर मिले पेट्रोल बम, प्रशासन और पुलिस की उड़ी नींद, जांच-पड़ताल जारी

Ashish Bajpai | Publish: Sep, 06 2018 02:27:49 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. शहर में गत शनिवार को अस्पताल परिसर में जमीन विवाद को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड के बाद उत्पन्न हालात तो सामान्य हो गए लेकिन खाटवाड़ा इलाके में एक बार फिर तीन पेट्रोल बम की बरामदगी से प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की नींद उड़ गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पेट्रोल बम कोतवाली थाना इलाके के खाटवाड़ा इलाके के पास एक खाली भूखण्ड से बरामद हुए है, जहां इन्हें छिपा कर रखा हुआ था।

कृष्णजन्माष्टमी के दिन इलाके से एक अखाड़ा जुलूस में शामिल युवक को केरोसिन से भरी बोतल से चोट आने की घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने जब मौका मुआयना किया तो वहां कुछ और भी इस तरह की बोतलें पड़ी मिली। मंगलवार को फिर से उप अधीक्ष घनश्याम शर्मा व अन्य पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो वहां से तीन पेट्रोल बम बरामद हुए। पुलिस ने तीनों बम कब्जे में लिए और थैले में रखकर लाई। डिप्टी शर्मा ने पुलिस इस मामले में आगे पड़ताल और कार्रवाई कर रही है।

मौके पर जमा हुई भीड़
मंगलवार शाम जैसे ही पुलिस इलाके में पहुंची तो वहां बड़ी संख्या में इलाके के लोग भी एकत्रित हो गए थे। पुलिस को जैसे ही वहां से बम मिले तो लोगों में भी यह कौतूहल और चर्चा का विषय बन गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि संभवत अंधेरे में किसी ने बम रखे।

इससे पूर्व वर्ष 2017 में मिले थे बम
इससे पहले भी मई 2017 मई शहर में सांप्रदायिक तनाव के समय हुसैनी चौक स्थित एक निर्माणाधीन मकान से पुलिस को 48 पेट्रोल बम बरामद हुए थे।

तिहरे हत्याकांड के चार आरोपी मण्डफिया में गिरफ्तार
बांसवाड़ा. शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में गत शनिवार को जमीन विवाद को लेकर पिता और दो पुत्रों की सरेआम पीट पीट कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने बुधवार रात चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी केवलपुरा अब्दुल्लापीर निवासी पन्नालाल (42) पुत्र हीरा सरगड़ा तथा उसका बेटा नयन (18) तथा पन्नालाल के भाई डूंगर के बेटे नरेश (28) तथा अजय (26) को चित्तौडगढ़़ जिले के मण्डफिया में सांवलिया सेठ मंदिर परिसर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned