scriptबांसवाड़ा : कट्टे में भरकर कबूतर ले जाते एक को दबोचा, पांच कबूतर मरे, कुछ जख्मी | pigeons filling in the bag youth caught one accused | Patrika News

बांसवाड़ा : कट्टे में भरकर कबूतर ले जाते एक को दबोचा, पांच कबूतर मरे, कुछ जख्मी

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 17, 2018 12:37:12 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

कोतवाली थाना इलाके का मामला

banswara news
बांसवाड़ा. जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह कुछ समाजसेवी युवकों ने कट्टे में भरकर कबूतर ले जाते एक युवक का पकड़ लिया जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। कट्टे में पांच कबूतर मृत मिले, कुछ बेहोश और कुछ घायल हालत में मिले। जो ठीक हालत में थे उन्हें आसमां में उड़ा दिया गया। शहर का एक युवक हितेश पटेल मंगलवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे मार्निंगवॉक के लिए अपने घर से निकला था। रास्ते में हरिदेव जोशी कन्या महाविद्यालय के पास तीन जने दिखाई पड़े, जिनके हाथ में कट्टे थे।
युवक ने जैसे ही गौर से देखा तो उन कट्टों में उसे कबूतर दिखाई दिए। इस पर उसने अपने साथियों को फोन किया और एक जने कों दबोच लिया। दो जने कट्टे लेकर फरार हो गए। पकड़े गए युवक को कोतवाली थाने लेकर गए। वहां से कबूतरों से भरे हुए कट्टे को जब पशु चिकित्सालय लेकर जाने लगे तो उनमेंं से एक कबूतर उड़ गया। अन्य कबूतर अचेत थे। उपचार के बाद सात कबूतर पशु चिकित्सालय से उड़ा दिए गए। जबकि पांच कबूतर मृत मिले। पांच कबूतर घायल थे, जिनका उपचार किया गया।
कबूतरों की हुई हत्या, दोषी पर कार्रवाई हो

न्यू उत्सव फाउण्डेशन के हितेश पटेल ने अपने साथियों अनूप पटेल, कल्पेश पंचाल, आशीष शर्मा, निखील सारगिया, पवन उपाध्याय, पंकज कसारा और ज्योतिष टेलर के साथ पुलिस उपाधीक्षक वीराराम से मुलाकात की और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की। इधर फ ाउण्डेशन सदस्यों ने कॉलेज के सामने स्थित डेरों के पीछे तलाशी की तो मौके पर बड़ी संख्या में कबूतरों के पंख देखे गए जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।
सदस्यों का मानना है कि गत दिनों में सैकड़ों कबूतरों की हत्या की गई है। शहर में शिकारियों के द्वारा बड़ी संख्या में कबूतरों को मारे जाने की सूचना पर पक्षीप्रेमियों और प्रबुद्धजनों ने रोष जताया है। वागड़ नेचर क्लब और उदयपुर बड्र्स सदस्यों ने भी इस घटना पर रोष जताते हुए दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो