scriptबांसवाड़ा : केबल ऑपरेटरों के मकानों में पुलिस की छापामार कार्रवाई, सामान जब्त | Police action in the houses of cable operators | Patrika News

बांसवाड़ा : केबल ऑपरेटरों के मकानों में पुलिस की छापामार कार्रवाई, सामान जब्त

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 07, 2018 01:24:20 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

दो अलग-अलग जगह की कार्रवाई, केबल से संबंधित सामान जब्त

banswara
बांसवाड़ा. शहर में केबल ऑपरेटरों के मकानों पर शुक्रवार को पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए वहां से केबल से संबंधित सामान जब्त करने की कार्रवाई की। इलाके में एकबारगी लोग पुलिस को देख भौचक्के रह गए और कुछ समझ ही नहीं पाए। हालांकि इसके बाद में पूरी स्थिति स्पष्ट हो गई। जानकारों के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस ने पहली कार्रवाई शहर की खांदू कॉलोनी स्थित कांतिलाल कलाल के मकान पर की जबकि दूसरी कार्रवाई नई आबादी पाला रोड स्थित राजेन्द्र जैन के मकान पर की, जहां से पुलिस ने कई सामान भी जब्त किए। ।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व फरवरी माह में भी एक चेनल द्वारा इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। साथ ही कंपनी प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया था कि इनकी ओर से गलत तरीके के डिवाइस लगाकर केबिल का प्रसारण किया जा रहा है। इस पर कंपनी प्रतिनिधियों ने यहां पुलिस की मदद से छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था। हालांकि इसमें पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नहीं बताई थी। इधर, दूसरी ओर पुलिस की कार्रवाई को लेकर केबल ऑपरेटर में रोष है। यूनियन के कांतिलाल ने बताया कि स्टार इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर पुलिस बगैर सर्च वारंट के उनके घरों में घुसी है।
ऐतिहासिक दस्तावेजों व पुस्तकों से आमजन होंगे रूबरू
बांसवाड़ा. जिले के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और नैसर्गिक संपदा से आमजन को रूबरू करवाने के लिए गठित जिला पर्यटन उन्नयन समिति की ओर से इतिहास और संस्कृति से संबंधित दस्तावेजों को प्रकाश में लाने का प्रयास किया जा रहा है। समिति संरक्षक जगमालसिंह ने बताया कि सभी प्राचीन दस्तावेजों का डिजीटलाईजेशन किया जाएगा। इस संबंध में पैलेस में उपलब्ध प्राचीन दस्तावेजों व पुस्तकों को सूचीबद्ध करना आरंभ कर दिया गया है। इस कार्य में अभिनव शिक्षा समिति की सुश्री मालिनी काले जुटी हुई हैं और अब तक एक दर्जन से अधिक दुर्लभ किताबों के बारे में संक्षिप्त जानकारी संकलित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो