scriptबांसवाड़ा : राजतालाब चौकी से 150 मीटर दूर सट्टे की पर्चियां काटते सात जनों को दबोचा, हजारों की नकदी बरामद | Police arrested the gambler in banswara | Patrika News

बांसवाड़ा : राजतालाब चौकी से 150 मीटर दूर सट्टे की पर्चियां काटते सात जनों को दबोचा, हजारों की नकदी बरामद

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 16, 2018 02:34:28 pm

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : राजतालाब चौकी से 150 मीटर दूर सट्टे की पर्चियां काटते सात जनों को दबोचा, हजारों की नकदी बरामद

बांसवाड़ा. कोतवाली थाना इलाके की सबसे बड़ी राजतालाब चौकी से महज करीब 150 मीटर दूर मुख्य सडक़ मार्ग पर खुलेआम सट्टे की पर्चियां काटते हुए गुरुवार को पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से बड़े पैमाने पर सट्टे की पर्चियों के साथ करीब 35 हजार 240 रुपए की नकदी बरामद हुई है। सट्टे का पूरा खेल चौकी प्रभारी और बीट प्रभारी की मिलीभगत से संचालित किया जा रहा था। इसकी भनक जब पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत की ओर से गठित की गई स्पेशल टीम को लगी तो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार मौके से बाबाबस्ती निवासी भरत पुत्र मोगजी यादव, इंदिरा कॉलोनी निवासी गफ्फार खां पुत्र सिकंदर खा, यादव मोहल्ला निवासी शंकर लाल पुत्र नाथू यादव, दीपक पुत्र वालजी यादव, कमर्शियल कॉलोनी निवासी दिनेश पुत्र अंबालाल मोची, इन्दिरा कॉलोनी निवासी मोहम्मद अफजल पुत्र मोहम्मद इकबाल, डबगर कॉलोनी बाबा बस्ती निवासी दिनेश पुत्र दीपक को गिरफ्तार किया।
पहले भी हुए कई कारनामे उजागर
राजतालाब चौकी क्षेत्र में तथा चौकी के आस- पास जुए सट्टे के खेल के संचालन का मामला नया नहीं है। इससे पहले भी इस चौकी क्षेत्र में पुलिस कई बार कार्रवाई कर चुकी है। पूर्व में भी चौकी प्रभारी की मिलीभगत से जुए सट्टे के खेल का भण्डाफोड होने पर तत्कालीन एसपी ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया था। पुलिस के अनुसार बड़े पैमाने पर सट्टे की पर्चियां काटने के खेल की सूचना दोपहर करीब डेढ़ बजे लगी। इस जानकारी पर स्पेशल टीम के प्रभारी शैतान सिंह नाथावत के नेतृत्व में टीम सदस्य देवीदयाल सिंह, धर्मेन्द्र, भोमसिंह, केशव सहित अन्य पुलिस कार्मिक मौके पर पहुंचे तो सट्टे की पर्चियां काटने वालें में हडकंप मच गया और वे भागने लगे। इस पर टीम के सदस्यों ने आरोपियों को वहीं दबोच लिया। साथ ही पूरे खेल को चला रहे भरत ने मिलीभगत का भण्डाफोड़ किया। इसके बाद पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई।
इधर पांच को दबोचा
इधर, पुलिस की स्पेशल टीम ने शाम को पाले पर दबिश देकर पांच जनों को गिरफ्तार किया। ये लोग पाला सब्जी मण्डी के पास बैठकर सट्टे की पर्चियां काटने का कार्य कर रहे थे। पुलिस की स्पेशल टीम को इनके कब्जे से करीब साढ़े आठ हजार रुपए बरामद हुए हैं। इसके अलावा सट्टे की पर्चियां एवं अन्य सामान भी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पाले पर भी सूरजपोल पुलिस चौकी की मिलीभगत से पूरा कारोबार किया जा रहा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली, जिसमें बताया कि मौके पर कई लोग सट्टेबाजी के कारोबार में लिप्त हंै। इस पर जैसे ही पुलिस पहुंची आरोपी भागने लगे। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर पांच जनों को गिरफ्तार किया। अंबावाड़ी निवासी अकरम मोहम्मद पुत्र असफाक मोहम्मद, पृथ्वीगंज सिंधीवाड़ा निवासी सईद एहमद पुत्र अल्लारखा, कंधारवाड़ी तेलीवाड़ा निवासी प्रभुलाल पुत्र नाथू तेली, पैलेस रोड निवासी यशपाल पुत्र मणिलाल, निचला घंटाला निवासी राजू पुत्र गौशी शंकर सेवक को गिरफ्तार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो