scriptपन्नालाल हत्याकांड का खुलासा : बदले की नियत से ही की हत्या, पहले फोन पर धमकी दी फिर गोली मारी | Police Detain Two Accused of Pannalal Murder case in banswara | Patrika News

पन्नालाल हत्याकांड का खुलासा : बदले की नियत से ही की हत्या, पहले फोन पर धमकी दी फिर गोली मारी

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 21, 2020 02:51:56 pm

Murder In Rajasthan, Shootout In Banswara : पुलिस ने दो आरोपी डिटेन किए, देर रात तक नहीं किया दोनों नामों का खुलासा

पन्नालाल हत्याकांड का खुलासा : बदले की नियत से ही की हत्या, पहले फोन पर धमकी दी फिर गोली मारी

पन्नालाल हत्याकांड का खुलासा : बदले की नियत से ही की हत्या, पहले फोन पर धमकी दी फिर गोली मारी

बांसवाड़ा. शहर में बीती रात हुई हत्या पर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर वारदात का खुलासा कर दो आरोपियों को डिटेन किया है। वारदात बदले की नियत से ही हुई थी। इसके लिए पहले एक आरोपी ने फोन कर बाकायदा धमकी दी थी। उसके बाद दुपहिया वाहन पर आकर गोली मारी और जा छिपे। देर रात तक पुलिस ने दोनों नामों का खुलासा नहीं किया हैं। पुलिस अधीक्षक कावेंद्रसिंह सागर ने बताया कि तिहरे हत्याकांड के सहआरोपी श्रीराम कॉलोनी सरगड़ावाड़ा निवासी पन्नालाल पुत्र हीरालाल सरगड़ा की गोली मारकर हत्या को लेकर देररात मृतका की पत्नी की बहन प्रेमा सरगड़ा ने कुछ लोगों पर शंका जताकर कोतवाली में केस दर्ज कराया था। मामला दो अलग-अलग समुदाय से संबंधित होने से कानून व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर डीएसपी अनिल मीणा के निर्देशन में सीआई भैयालाल अंाजना के नेतृत्व में टीम बनाई गई।
खोडऩ के एक व्यक्ति ने फोन पर दी थी धमकी
जांच टीम ने नामजद आरोपी तथा कुछ अन्य संदिग्ध व्यक्तियों को लाकर पूछताछ की। इससे जानकारी में आया कि तिहरे हत्याकांड के बाद लोहारिया क्षेत्र के खोडन निवासी एक व्यक्ति ने फोन पर पन्नालाल व उसके परिवार को देख लेने की धमकी दी थी। टीम ने इस पर गौर कर पड़ताल की तो मालूम हुआ कि सोमवार की वारदात से एक दिन पहले से तीन संदिग्ध घटनास्थल के आसपास घूमते देखे गए। फिर खोडन के दो युवकों की तलाश की गई तो वे इंद्रा कॉलोनी में पुलिस के हत्थे चढ़े। थाने लाकर पूछताछ करने पर उन्होंने पूर्व में हुई वारदात पर घटना के बदले की नियत से पिस्तौल से पन्ना को उड़ाना कबूल किया। पुलिस अब इन आरोपियों से वारदात की सिलसिलेवार तस्दीक करने और नियमानुसार गिरफ्तारी के साथ सहयोगी अपराधियों और वारदात में प्रयुक्त हथियार व वाहन बरामदगी के प्रयास में है।
गोलीकांड : बांसवाड़ा बंद के तहत नहीं खुली दुकानें, लोगों ने रैली निकालकर दिया धरना, देखें वीडियो…

यह थी वारदात की असल जड़
पुलिस के मुताबिक गत 1 सितम्बर 2018 को पन्नालाल और उसके बेटों ने एमजी अस्पताल परिसर में शरीफ अहमद उसके पिता शब्बीर अहमद और भाई सईद अहमद की नृशंस हत्या हुई। मामले में पन्नालाल व उसके बेटे को गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि इसी दरम्यान खोडन के एक शख्स और पन्नालाल में भी किसी बात को लेकर अदावत हुई थी। तब उस शख्स ने पन्नालाल को धमकी भी दी। फिर गाहेबगाहे वही सामने आने पर पन्नालाल टोकता रहा, जिससे खुन्नस बढ़ गई। उधर, हिस्ट्रीशीटर फिरोज पीपा से पन्ना और उसके परिवार की जमीन विवाद को रंजिश जगजाहिर थी। इसका लाभ लेकर खोडन के मूल और यहां इंदिरा कॉलोनी में अपनी ससुराल के पास घर बनाकर रह रहे शख्स ने दोनों ने साथ मिलकर पन्नालाल की हत्या कर दी।
144 के प्रावधान बरकरार, तो होगी कार्रवाई
इधर, हत्याकांड को लेकर कथित रूप से सोमवार को पुलिस कार्रवाई में बाधा और फिर बंद के ऐलान पर पुलिस अब सख्त मिजाज में है। सीआई आंजना ने बताया कि 24 घंटे में केस का खुलासा हो गया है। शहर में धारा 144 के प्रावधान पहले से लागू है। लिहाजा अब किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधि पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो