बांसवाड़ा : अफसरों की सुरक्षा के नाम पर लगाए जवान कर रहे मजे, एएसपी ने किया मुआयना तो ड्यूटी से मिले गायब

Banswara Police News : रात में अचानक मुआयने से खुली कलई, 8 जवानों की लगाई गैरहाजिरी

By: mradul Kumar purohit

Published: 27 Jul 2020, 03:46 PM IST

बांसवाड़ा. शहर के सिविल लाइंस एरिया में प्रशासन और न्यायिक अधिकारियों के निवास पर सुरक्षा बंदोबस्त में लगाए पुलिस के जवान ड्यूटी छोडकऱ मनमानी कर रहे हैं। इसकी बानगी शनिवार रात अचानक मुआयने से सामने आई, जबकि दो हैड कांस्टेबल समेत आठ जवान प्वॉइंट से नदारद पाए गए। पुलिस के अनुसार कलक्टर, सेशन जज और एसपी निवास पर तैनात जवान ड्यूटी पर नहीं होने के संकेत पर एएसपी आरके मीणा ने रात करीब 9.30 बजे बाद अचानक पहुंचकर टोह ली। पता चला कि कलक्टर निवास पर एक हैड कांस्टेबल और चार जवानों में से दो सिपाही गायब हैं। इसके अलावा एसपी निवास पर प्रभारी हैड कांस्टेबल ही नदारद पाए गए। इसी तरह सेशन जज के आवास पर तैनात हैड कांस्टेबल और एक जवान ड्यूटी प्वाइंट पर नहीं मिला।

बांसवाड़ा जिले में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 139 पर, देखें वीडियो...

बाद में कलक्टरी परिसर में मालखाने की सुरक्षा में लगाए जाब्ते की चैकिंग भी की गई, तो यहां भी एक हैड कांस्टेबल और 2 जवान नहीं मिले। इस पर हाथोंहाथ सभी की अनुपस्थिति दर्ज की गई। एएसपी मीणा ने रतलाम रोड पर पावर हाउस और पुलिस लाइन का भी मुआयना किया। दोनों जगह सुरक्षाकर्मी और क्वार्टर गार्ड मुस्तैद मिले।

सुबह बनाए बहाने तो, ली क्लास
रात को अनुपस्थिति लगने की जानकारी पर सुबह जवान आमद के लिए चेते। इस दौरान किसी ने भोजन करने गया होना बताया, तो किसी ने कुछ और बहाना किया। इस पर एएसपी मीणा ने सभी की लाइन में क्लास ली। एएसपी मीणा ने बताया कि रात में हॉक या सुपरविजन कर रहे अधिकारी बिना पूरी तस्दीक किए जवानों को हाजिर बता रहे हैं। इस स्थिति पर अब चैकिंग के दौरान फोटो करवाकर कंट्रोल रूम को उसी वक्त भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

Show More
mradul Kumar purohit Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned