scriptबांसवाड़ा से रैफर प्रसूता की उदयपुर अस्पताल में मौत, पति ने की डॉक्टरों के खिलाफ जांच की मांग | Pregnant lady of Banswara dies in Udaipur hospital | Patrika News

बांसवाड़ा से रैफर प्रसूता की उदयपुर अस्पताल में मौत, पति ने की डॉक्टरों के खिलाफ जांच की मांग

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 05, 2018 05:27:25 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

प्रकरण दर्ज: उदयपुर पहुंची पुलिस ने कराया पीएम

banswara

बांसवाड़ा से रैफर प्रसूता की उदयपुर अस्पताल में मौत, पति ने की डॉक्टरों के खिलाफ जांच की मांग

बांसवाड़ा. गंभीर रूप से तबीयत बिगडऩे पर बांसवाड़ा महात्मा गांधी चिकित्सालय से उदयपुर रैफर की गई एक प्रसूता ने रविवार की रात वहां हॉस्पीटल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस पर रविवार को सूचना पर उदयपुर एमबी चिकित्सालय पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने परिजनों से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद मेडिकल बोर्ड से पीएम कराया। इसके बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। पुलिस ने अनुसार परिजनों की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। एसआई तुलसीराम ने बताया कि मामले की रिपोर्ट मृतका के पति की ओर से दी गई है।
रिपोर्ट के अनुसार कोतवाली थाना इलाके के हुसैनी चौक काली कल्याणधाम निवासी हीना बी पत्नी शेर मोहम्मद को 31 मई को प्रसवपीड़ा के बाद शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, जहां दो मई की रात उसने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद उसी रात उसकी तबीयत बिगड़ गई। इस पर बांसवाड़ा के डॉक्टरों ने महिला को उदयपुर के लिए रैफर कर दिया। उदयपुर के हॉस्पीटल में हीना बी ने तीन तारीख की रात उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
इधर, प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला का हॉस्पीटल में सामान्य प्रसव हुआ था। शनिवार को एमजी के चिकित्सकों ने उसकी नसबंदी कराने के लिए कहा। इसके लिए महिला को ऑपरेशन थियेटर भी ले जाया गया, जहां अत्यधिक रक्तश्राव से उसकी तबीयत बिगडऩा बताया गया है। बताया गया कि महिला के पति ने कोतवाली थाने में डाक्टरों के खिलाफ जांच की मांग को लेकर प्रकरण दर्ज कराया है।
चाकूबाजी की वारदात में तीन गिरफ्तार, घायल रैफर
बांसवाड़ा. शहर के उदयपुर रोड पर रविवार रात हुई चाकूबाजी की वारदात के आरोप म पुलिस ने तीन आरोपितों गिरफ्तार किया है। उपअधीक्षक वीराराम चौधरी ने बताया कि वारदात में शहर के खाटवाड़ा निवासी अभिषेक पुत्र दशरथ खांट, वीजू पुत्र केसू खांट, नगर स्कूल सूरजपोल निवासी मोहम्मद इलियास पुत्र जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। शेष आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वारदात में घायल एक जने को उदयपुर रैफर किया गया है। इधर, दूसरी ओर पुलिस ने शहर के खाटवाड़ा निवासी प्रतीक पुत्र रामकृष्ण की रिपोर्ट पर दो नामजद सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि रात्रि साढ़े नौ बजे प्रतीक अपने दोस्त अभिषेक व वीजू के साथ बाइक से उदयपुर रोड स्थित एक होटल के पास चाय पीने के लिए पहुंचा था। तभी मकरानीवाड़ा निवासी इलियास वहां आया और दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट और चाकूबाजी हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो