शहर में ढोल-नगाड़े की गूंज के साथ निकला ताजियों का जुलूस, युवाओं ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

Sanjay Singh

Updated: 10 Sep 2019, 05:29:19 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. हजरत मोहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन की याद में मंगलवार दोपहर को मुस्लिम समुदाय की ओर से मुहर्रम के अवसर पर ताजियों का जुलूस जोशो-खरोश व अकीदत के साथ निकाला गया। जौहर की नमाज के बाद शहर की विभिन्न मस्जिदों से ताजियों का जुलूस आरंभ हुआ जिसमें मन्नती और मुकामी ताजिये शामिल हुए। मस्जिदों से ताजिये बाहर निकलने के साथ ही ढ़ोल-नगाड़ों और गगनभेदी नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। जुलूस के दौरान लोग ताजियों पर मन्नती धागे एवं फूल चढ़ाने को ललायित दिखाई दिए।

देवझूलनी एकादशी : मेघों की मल्हार और भक्तों ने की जयजयकार, देखो-देखो ठाकुरजी निकले होकर रथ पर सवार

हैरतअंगेज करतब दिखाए
शहर के पारंपारिक मार्गों से गुजरे जुलूस के बीच युवाओं के हैरतअंगेज कारनामे देखकर हर कोई दंग रह गया। इस दौरान अखाड़ा प्रदर्शन भी हुआ। जुलूस में युवाओं का जोश देखते ही बनता था वहीं मुस्लिम समुदाय के सभी वर्ग के लोग इसमें शामिल हुए। ताजियों के गुजरने के दौरान कई धर्मों के लोग इसके नीचे से गुजरे और खुशहाली की कामना की। जुलूस के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात रहा। इमाम हुसैन को याद करते हुए जुलूस करबला पहुंचा जहां ताजियों को ठंडा किया गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned